logo-image

मुंबई धमाकों के पीछे क्राइम सिंडिकेट, पाक में दी गई 5-स्टार हॉस्पिटैलिटी

तिरुमूर्ति की टिप्पणी डी-कंपनी और उसके प्रमुख दाऊद इब्राहिम की ओर इशारा था जिसके बारे में माना जाता है कि वह पाकिस्तान में छिपा है.

Updated on: 19 Jan 2022, 03:02 PM

highlights

  • यूएन में भारत ने कहा- आतंकवाद और अंतरराष्ट्रीय संगठित अपराध के बीच संबंधों
  • यूएन में भारत ने कहा- बम विस्फोटों के लिए जिम्मेदार अपराध सिंडिकेट को दी गई सुरक्षा
  • अगस्त 2020 में पाकिस्तान ने पहली बार इब्राहिम की मौजूदगी को स्वीकार किया था

 

दिल्ली:

Mumbai Attack : संयुक्त राष्ट्र (UN) में भारत ने कहा कि 1993 के मुंबई बम विस्फोटों (Mumbai Blast ) के लिए जिम्मेदार अपराध सिंडिकेट को न केवल राज्य संरक्षण दिया गया था, बल्कि उसे पांच सितारा आतिथ्य का भी आनंद मिला था. भारत का परोक्ष रूप से इशारा पाकिस्तान में कथित रूप से छिपे डी-कंपनी के प्रमुख दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की ओर था. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने ग्लोबल काउंटर टेररिज्म काउंसिल द्वारा आयोजित इंटरनेशनल काउंटर टेररिज्म कॉन्फ्रेंस 2022 में कहा कि आतंकवाद और अंतरराष्ट्रीय संगठित अपराध के बीच संबंधों को पूरी तरह से पहचाना जाना चाहिए और सख्ती से संबोधित किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, हमने 1993 के मुंबई बम धमाकों के लिए जिम्मेदार क्राइम सिंडिकेट को न केवल राज्य की सुरक्षा दी गई बल्कि 5-सितारा आतिथ्य का आनंद लेते देखा है.

यह भी पढ़ें : INS Ranvir के आंतरिक डिब्बे में विस्फोट, नौसेना के 3 जवान शहीद, कई घायल

तिरुमूर्ति की टिप्पणी डी-कंपनी और उसके प्रमुख दाऊद इब्राहिम की ओर इशारा था जिसके बारे में माना जाता है कि वह पाकिस्तान में छिपा है. अगस्त 2020 में, पाकिस्तान ने पहली बार अपनी धरती पर इब्राहिम की मौजूदगी को स्वीकार किया था, जब सरकार ने 88 प्रतिबंधित आतंकी समूहों और उनके नेताओं पर व्यापक प्रतिबंध लगाए थे, जिसमें भारत द्वारा वांछित अंडरवर्ल्ड डॉन का नाम भी शामिल था.