logo-image

झारखंड के 17 जिलों में 22 महीने बाद पहली कक्षा से स्कूलों को खोलने की इजाजत मिली

झारखंड के 17 जिलों में 22 महीने बाद पहली कक्षा से स्कूलों को खोलने की इजाजत मिली

Updated on: 31 Jan 2022, 11:30 PM

रांची:

झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी को देखते हुए 24 में से 17 जिलों में पहली बार कक्षा एक से स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दी गई है। सात जिले ऐसे हैं जहां फिलहाल कक्षा 9 से ऊपर तक के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दी गई है। ऐसे जिलों में रांची, धनबाद, जमशेदपुर, सरायकेला, सिमडेगा देवघर और चतरा शामिल हैं। सोमवार शाम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित झारखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य भर में जिम, क्लब, पार्क, स्टेडियम और सिनेमाघरों को खोलने की भी इजाजत दे दी गई है। स्टेडियम में खेल गतिविधियां दर्शकों की गैरमौजूदगी के बगैर आयोजित की जा सकेंगी। वैवाहिक समारोहों में अब अधिकतम 200 लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति रहेगी, जबकि पहले मात्र 100 लोगों के जमा होने की छूट दी गई थी।

राज्य के तमाम सरकारी कार्यालयों को 100 फीसदी मानव बल के साथ खोलने का आदेश दिया गया है। सभी कॉलेज और कोचिंग संस्थान भी अब खोले जा सकेंगे। इसी तरह आंगनबाड़ी केंद्र भी अब नियमित रूप से खुलेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.