logo-image

कर्नाटक: बहुमंजिला इमारत हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हुई, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

कर्नाटक के धारवाड़ में निर्माणाधीन ईमारत गिरने से मृतकों की संख्या 16 हो गई है. रेस्क्यू टीम ने मलबे से एक और शव को निकाला है.

Updated on: 24 Mar 2019, 06:26 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के धारवाड़ में निर्माणाधीन ईमारत गिरने से मृतकों की संख्या 16 हो गई है. रेस्क्यू टीम ने मलबे से एक और शव को निकाला है. रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी कर रहीं डिप्टी कमिश्नर दीपा चोलन ने कहा, 'कुल 57 लोगों का एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू किया है. मलबे से कल एक शव निकले जाने के बाद मृतकों की संख्या 16 तक पहुंच गयी है. इस हादसे के बाद एक्शन में आई कर्नाटक सरकार ने सात निगम के अधिकारी को ससपेंड कर दिया था.'

सिटी प्लानिंग ऑफिसर मुकुंद जोशी, सिटी प्लानिंग के सहायक निदेशक अशोक गदंग, राजस्व अधिकारी, कार्यकारी अभियंता, सहायक कार्यकारी अभियंता, नगर नियोजन सहायक और सहायक आयुक्त संतोष अनिशेट्टेर पर गाज गिरी है. प्रदेश कांग्रेस ईकाई के नेता विनय कुलकर्णी का संबंधी इस इमारत के मालिकों में से एक है.

और पढ़ें: चुनावी मैदान में उतरेंगी शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी, राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव

मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी ने कहा कि बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के 25 सदस्यों की एक टीम को लखनऊ से विशेष उड़ान से लाया गया है. अभी भी लगभग 50 लोग कई टन सीमेंट और मोर्टार के भार तले लोगों के दबे हने की सम्भावना है. एनडीआरएफ और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा हुआ है.