logo-image

लंदन में राहुल गांधी ने की मानसिक रूप से अस्वस्थों जैसी बाते: बीजेपी

लंदन में 'आईडियाज फॉर इंडिया' के कार्यक्रम में राहुल गांधी ने मोदी सरकार और बीजेपी पर हमला बोला था, जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने उनपर जोरदार पलटवार किया है. भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने...

Updated on: 22 May 2022, 12:28 PM

highlights

  • बीजेपी ने राहुल गांधी पर बोला जोरदार हमला
  • मानसिक रूप से स्वस्थ व्यक्ति नहीं करता ऐसी बातें
  • बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने भी राहुल को फटकारा

नई दिल्ली:

लंदन में 'आईडियाज फॉर इंडिया' के कार्यक्रम में राहुल गांधी ने मोदी सरकार और बीजेपी पर हमला बोला था, जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने उनपर जोरदार पलटवार किया है. भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि राहुल गांधी की पार्टी अब राष्ट्रीय पार्टी से मोहल्ले की पार्टी बन चुकी हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने विदेश में जाकर अपने देश के बारे में जैसी बाते कही है, वो देश को बदनाम करने जैसी है. ऐसी बाते कोई मानसिक रूप से स्वस्थ व्यक्ति कर ही नहीं सकता. 

राहुल गांधी को देश में कोई नहीं सुनता

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि राहुल गांधी को देश में सुनने वाला कोई नहीं है तो इसलिए वे विदेश में जाकर मनगढ़ंत कहानियां बोल रहे हैं. उन्होंने कहा, राहुल गांधी की मंडली ने उनकी पार्टी को देश की पार्टी से मौहल्ले की पार्टी बना दिया है. मानसिक रूप से स्वस्थ व्यक्ति इस तरह से देश को बदनाम करने वाली बातें कभी नहीं कर सकता है.'

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने भी बोला था जोरदार हमला

राहुल गांधी के बयानों पर बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि भारत का अपमान करना राहुल गांधी और गांधी परिवार की आदत हो गई है. भाटिया ने आगे कहा कि, लंदन में राहुल गांधी कहते हैं कि भाजपा ने देश में मिट्टी का तेल छिड़का है. जबकि मिट्टी का तेल तो कांग्रेस पार्टी छिड़कती है. 1984 का जो नरसंहार हुआ, कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने कत्लेआम करवाया, उस मिट्टी के तेल को डालने वाले कांग्रेस पार्टी के ही नेता थे. भारत की तुलना पाकिस्तान से करने की तीखी आलोचना करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि, राहुल गांधी ने कहा है कि भारत में पाकिस्तान जैसे हालात हैं। जब से भारत आजाद हुआ, सरकार किसी भी पार्टी की रही हो लेकिन लोकतंत्र का राज भारत में रहा और पकिस्तान वो मुल्क है जहां आजादी के 75 वर्ष में आधे समय तानाशाह हुकूमत ही रही है। राहुल गांधी आतंकिस्तान (पाकिस्तान) से भारत की तुलना कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: ‍कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बीजेपी पर राहुल गांधी का हमला, बोले-'देश में हालात ठीक नहीं'

बता दें कि राहुल गांधी ने लंदन में एक थिंक टैंक की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में कहा कि भारत की हालत बहुत खराब है. उन्होंने कहा कि भारत अच्छी स्थिति में नहीं है. BJP ने पूरे देश में मिट्टी का तेल फैला दिया है. आपको एक चिंगारी चाहिए और हम बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे. मुझे लगता है कि यह विपक्ष, कांग्रेस की भी जिम्मेदारी है जो लोग, समुदायों, राज्यों और धर्मों को एक साथ लाती है.