logo-image

Mukesh Ambani को मिली जान से मारने की धमकी, 20 करोड़ की मांगी फिरौती

मुकेश अंबानी को ईमेल के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई है. अंबानी से ईमेल पर किसी अज्ञात शख्स ने 20 करोड़ रुपये की डिमांड रखी है. शख्स ने धमकी देते हुए ईमेल में लिखा है कि अगर उसे 20 करोड़ रुपये नहीं मिलते हैं, तो उनके पास बेस्ट शार्प शूटर्स हैं.

Updated on: 28 Oct 2023, 11:29 AM

नई दिल्ली:

भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैनों में मुकेश अंबानी को किसी अज्ञात शख्स ने जान से मारने की धमकी दी हैं. इस शख्स ने ईमेल पर 20 करोड़ रुपये की डिमांड रखी . अगर ये पैसे नहीं मिलते हैं तो वह उन्हें जान से मार देगा. शख्स ने ईमेल में इस बात का उल्लेख किया है. इस मामले को पुलिस ने दर्ज कर लिया है. इसके साथ आरोपी की तलाश आरंभ हो गई है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 27 अक्टूबर को मुकेश अंबानी को उनकी ईमेल आईडी पर इनबॉक्स में एक ईमेल लिखा. इस ईमेल में अंग्रेजी में लिखा था कि अगर मुकेश अंबानी उस अज्ञात  शख्स को 20 करोड़ रुपये नहीं देंगे.

रुपये न देने पर उसे जान से मार दिया जाएगा. ईमेल में यह लिखा गया है कि शख्स के पास भारत के सबसे बड़े शूटर्स हैं. इसकी सूचना मुकेश अंबानी के  सिक्योरिटी इंचार्ज ने पुलिस को दी है. 

इस मामले में पुलिस ने अज्ञात शख्स के​ खिलाफ आईपीसी की धारा 387 और 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस ने मामले में जांच आरंभ कर दी है. इससे पहले भी मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को जान से मारने की धमकियां मिली थी. इससे पहले 6 अक्टूबर 2022  को उन्होंने धमकी देने वाले एक शख्स को बिहार से गिरफ्तार किया था. आरोपी की पहचान 30 वर्ष के राकेश कुमार मिश्रा के रूप में हुई थी.