logo-image

बिहार विप चुनाव में सीट बंटवारे से सहनी नाराज, कहा, वीआईपी सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

बिहार विप चुनाव में सीट बंटवारे से सहनी नाराज, कहा, वीआईपी सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Updated on: 29 Jan 2022, 10:10 PM

पटना:

स्थानीय निकाय कोटे से बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर काफी जद्दोजहद के बाद शनिवार को राजग के मुख्य घटक दल भाजपा और जदयू द्वारा सीट बंटवारे की घोषणा अवश्य कर दी, लेकिन अब राजग में नाराजगी भी उभर कर सामने आ रही है।

राजग में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के मंत्री मुकेश सहनी ने सभी 24 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी।

सहनी ने कहा कि जिस तरह से सीटों का ऐलान हुआ है, वह गठबंधन के लिहाज से सही नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे की घोषणा के पहले बातचीत कर सहयोगी दलों को विश्वास में लेना चाहिए था। उन्होंने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि सभी 24 सीटों पर अपने दम पर उम्मीदवार उतारेगी और पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेगी।

इससे पहले पटना में भाजपा और जदयू के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में सीटों के बंटवारे की घोषणा करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने शनिवार को कहा कि स्थानीय निकाय कोटे की विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में भाजपा के हिस्से 13 सीटें आई हैं। उन्होंने कहा कि इनमें से 12 सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ेगी, जबकि एक सीट सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को दी गई है। उन्होंने यह भी बताया कि 11 सीटें जदयू को दी गई हैं।

प्रेस कांफ्रेंस में जदयू की ओर से उपस्थित बिहार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि भाजपा रोहतास, औरंगाबाद, सारण, सीवान, दरभंगा, किशनगंज, कटिहार, सहरसा, गोपालगंज, बेगूसराय, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर सीट पर चुनाव लड़ेगी जबकि वैशाली सीट पर राष्ट्रीय लोजपा चुनाव लड़ेगी।

जदयू पटना, भोजपुर, गया, नालंदा, मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, भागलपुर, मुंगेर, नवादा और मधुबनी में अपने प्रत्याशी उतारेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.