logo-image
लोकसभा चुनाव

सांसद साहनी ने बाढ़ प्रभावित पंजाब के गांवों को राहत प्रदान की

सांसद साहनी ने बाढ़ प्रभावित पंजाब के गांवों को राहत प्रदान की

Updated on: 16 Jul 2023, 06:55 PM

चंडीगढ़:

सांसद और सन फाउंडेशन के अध्यक्ष विक्रमजीत सिंह साहनी ने रविवार को पंजाब के पटियाला के दूधन सधन और पत्रन इलाकों में ग्रामीणों के बीच राहत सामग्री वितरित की।

लोगों को लगातार बारिश से बचाव में मदद के लिए 500 से अधिक तिरपाल वितरित किए गए। उनके दफ्तर के द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि सेप्टिक एलर्जी और अन्य जल-जनित बीमारियों को रोकने के लिए लोगों को डेटॉल और बीटाडीन जैसी दवाएं वितरित की गई हैं।

जल जमाव के साथ मच्छरों का प्रजनन एक खतरा बन गया है और स्वास्थ्य प्रभावों को रोकने के लिए ग्रामीणों को आवश्यक दवाएं, मरहम और अन्य सामग्री प्रदान की गई। रिपोर्ट के अनुसार, साहनी ने मवेशियों और अन्य पशुओं के लिए चारा भी उपलब्ध कराया जो बाढ़ से अत्यधिक प्रभावित हैं।

सन फाउंडेशन के स्वयंसेवकों ने पटियाला की उपायुक्त साक्षी साहनी के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम के साथ राहत सामग्री के वितरण के लिए सबसे अधिक प्रभावित दूरदराज के गांवों के अंदरूनी हिस्सों का दौरा किया।

साहनी विस्थापित लोगों तक पहुंचने के लिए एक सप्‍ताह से अधिक समय से सक्रिय हैं। उन्होंने कहा है कि सन फाउंडेशन पंजाब को इस प्राकृतिक आपदा से बाहर निकालने और सामान्य स्थिति बहाल करने में मदद करने के लिए निरंतर समर्थन सुनिश्चित करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.