logo-image

MP Poltical Crisis : भोपाल में बैठक के बाद BJP विधायकों को चार्टर्ड विमान से दिल्ली भेजा गया

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद अब भारतीय जनता पार्टी अपने विधायकों को बचाने में लग गई है.

Updated on: 10 Mar 2020, 10:23 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सियासी संकट जारी है कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद अब भारतीय जनता पार्टी  अपने विधायकों को बचाने में लग गई है. बीजेपी ने अपने विधायकों को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली भेज दिया है. मंगलवार को मध्य प्रदेश में दिनभर सियासी ड्रामा चला और शाम को भारतीय जनता पार्टी ने शाम को मध्य प्रदेश में सत्ता के लिए घेरेबंदी शुरू कर दी है.

इस दौरान बीजेपी विधायक बस में बैठकर होली के गीत गाते हुए एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए. भोपाल में विधायक दल की बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी विधायकों को सीधे एयरपोर्ट भेजकर दिल्ली के लिए रवाना कर दिया. आपको बता दें कि इस दौरान बीजेपी विधायकों को घर जाकर सामान लेने की अनुमति भी नहीं दी गई. यह फैसला दिल्ली में नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा की मुलाकात के बाद लिया गया. यह मुलाकात चुनाव समिति की बैठक के बाद हुई थी. चुनाव समिति की बैठक शाम करीब 6.15 बजे शुरू हुई और एक घंटे तक चली. इसी दौरान भोपाल में भी पार्टी मुख्यालय पर विधायक दल की बैठक हुई.

यह भी पढ़ें-MP Political Crisis : कांग्रेस विधायकों के इस्तीफों की मूल प्रति BJP नेता ने स्पीकर को सौंपी

पीएम मोदी अमित शाह और नड्डा की बैठक में विधायकों को दिल्ली बुलाने का फैसला किया गया
आपको बता दें कि बीजेपी विधायकों को दिल्ली बुलाने का फैसला दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा की मुलाकात के बाद लिया गया. आपको बता दें कि ये मुलाकात चुनाव समिति की बैठक के बाद लगभग 6:15 बजे हुई थी. वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के आवास पर भी विधायकों की आवाजाही शुरू हो चुकी थी. मीडिया में आईं खबरों की मानें तो भोपाल में पार्टी मुख्यालय की बैठक में जाने से पहले ही शिवराज से मध्य प्रदेश के सियासी हालात के बारे में पूछा गया था. जिसके जवाब में शिवराज सिंह ने स्पष्ट तौर पर जवाब देते हुए कहा था कि बैठक में केवल 2 राज्यसभा सीटें जीतने पर ही चर्चा की जाएगी. इसके अलावा इस बैठक का कोई और मुद्दा नहीं होगा.

यह भी पढ़ें-MP Political Crisis: ज्योतिरादित्य सिंधिया शाम 6:30 बजे बीजेपी में शामिल होंगे

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के आवास पर हुई थी विधायकों की बैठक
शिवराज के आवास पर हुई बैठक के दौरान मीडिया के सूत्रों की मानें तो बैठक के शुरू होने से पहले ही पार्टी दफ्तर पर मुख्यमंत्री पद के लिए शिवराज और नरोत्तम मिश्रा के नाम के नारे लगाए गए. यह बैठक करीब 8 बजे खत्म हुई और 8.30 बजे शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली बुलाए जाने की खबर आई. जिसके मात्र कुछ ही समय बाद मध्य प्रदेश पार्टी मुख्यालय से ही भाजपा के 105 विधायकों को एयरपोर्ट भेजा गया और यहां से उन्हें दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया. वहीं आपको यह भी बता दें कि मीडिया में ये खबरें भी आईं हैं कि नारायण त्रिपाठी और शरद कोल भोपाल नहीं पहुंचे थे इन दोनों विधायकों की पहले भी कमलनाथ के संपर्क में होने की खबरें आ चुकी हैं.