logo-image

MP Political Crisis: डगमगाई 'कमल' सरकार, 19 विधायकों ने छोड़ा 'हाथ' का साथ

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद ही 19 कांग्रेस विधायकों ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है. इसमें मध्य प्रदेश के 6 राज्य मंत्री भी शामिल हैं जो फिलहाल बेंगलुरु में हैं.

Updated on: 10 Mar 2020, 02:00 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिए जाने के बाद मध्य प्रदेश के 19 सिंधिया समर्थक विधायकों ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. यह इस्तीफे विधानसभा अध्यक्ष कार्यालय भेजे गए हैं, विधायकों की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है. इसमें मध्य प्रदेश के 6 राज्य मंत्री भी शामिल हैं जो फिलहाल बेंगलुरु में हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सिंधिया द्वारा कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और सभी पदों से इस्तीफा दिए जाने के कुछ देर बाद ही विधायकों के इस्तीफे का दौर शुरू हो गया. अब तक 19 विधायक विधानसभा अध्यक्ष तक अपने इस्तीफे भेज चुके हैं.

इन विधायकों ने एक साथ सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर भी साझा की है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में 19 विधायक अपने हाथ में त्यागपत्र लिए बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं.

और पढ़ें: पीएम मोदी और सिंधिया के बीच हुई बड़ी डील, जानें ज्योतिरादित्य को क्या मिलेगा

बता दें मध्य प्रदेश में पिछले एक सप्ताह से कांग्रेस की कमलनाथ सरकार संकट के दौर से गुजर रही है. सिंधिया के समर्थक 17 विधायकों के सोमवार को लापता होने के बाद से संकट और गहरा गया था. सिंधिया ने मंगलवार को अपनी आगामी रणनीति का खुलासा करते हुए कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. सिंधिया ने इस इस्तीफे में कहा है कि वे जनसेवा के लिए राजनीति में आए हैं और बीते कुछ समय से कांग्रेस में रहते हुए ऐसा नहीं कर पा रहे थे.