logo-image

भोपाल अस्पताल हादसे में चार अफसरों पर गिरी गाज

भोपाल अस्पताल हादसे में चार अफसरों पर गिरी गाज

Updated on: 10 Nov 2021, 11:45 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्पताल परिसर के कमला नेहरु अस्पताल में हुए हादसे के जिम्मेदार मानते हुए सरकार ने चार अफसरों पर कार्रवाई की है। तीन को पद से हटा दिया गया है, वहीं एक को निलंबित किया गया है।

राज्य के चिकित्सा षिक्षा मंत्री विष्वास सारंग ने बताया है कि, कमला नेहरू अस्पताल की दु:खद घटना के बाद जिम्मेदार अधिकारियों पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए गांधी मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जितेंद्र शुक्ला हमीदिया अस्पताल अधीक्षक डॉ. लोकेंद्र दवे व गैस राहत विभाग संचालक के.के.दुबे को पद से हटा दिया गया है।

मंत्री सारंग ने आगे बताया कि तीन अफसरों को हटाने के साथ ही सीपीए के विद्युत विंग उपयंत्री अवधेश भदौरिया को निलंबित कर दिया गया है।

ज्ञात हो कि सोमवार की रात को बच्चों के एसएनसीयू में अचानक आग लगने से चार बच्चों की मौत हो गई थी। सरकार अब भी कह रही है कि इस हादसे में चार बच्चों की ही मौत हुई है जबकि विपक्ष आरोप लगा रहा है कि 14 बच्चों की 48 घंटो में जान गई है। मौत के आंकड़ों अब भी कुहासा छाया हुआ है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.