logo-image

मध्य प्रदेश सरकार वाजपेयी की जयंती के उपलक्ष्य में शुरू करेगी अभियान

मध्य प्रदेश सरकार वाजपेयी की जयंती के उपलक्ष्य में शुरू करेगी अभियान

Updated on: 23 Nov 2021, 09:35 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री (दिवंगत) अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर से लोगों तक कल्याणकारी योजनाओं तक पहुंचने के लिए एक महीने का अभियान शुरू करने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया। सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि इस कदम से भाजपा, जो पिछले दो सप्ताह से कई कार्यक्रमों के माध्यम से राज्य के अन्य वर्गों में आदिवासियों को संगठित करने में लगी है।

घटनाक्रम से वाकिफ सूत्रों ने बताया कि चौहान ने कैबिनेट बैठक में मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हर व्यक्ति को कल्याणकारी योजनाओं का उचित लाभ मिलना चाहिए।

जैसा कि शिवराज सरकार भी वाजपेयी की जयंती को गुड गर्वनेंस दिवस के रूप में मनाती है। कैबिनेट मंत्री 25 दिसंबर से पहले अपने-अपने जिलों में चल रही सभी प्रमुख विकास परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे।

इस बीच, कैबिनेट ने 4 दिसंबर को इंदौर के पातालपानी क्षेत्र में आदिवासी क्रांतिकारी (जैसा कि भाजपा ने दावा किया) तान्या मामा, (जिन्हें तान्या भील के नाम से भी जाना जाता है) को श्रद्धांजलि देने के लिए एक मेगा कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है।

इसके अलावा चौहान ने मंत्रियों से राज्य भर में खाद की आपूर्ति, कोविड टीकाकरण अभियान, धान खरीदी की व्यवस्थाओं की समीक्षा करने को कहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.