logo-image

इंदौर में शिवराज दिखे नए अंदाज में

इंदौर में शिवराज दिखे नए अंदाज में

Updated on: 11 Jul 2021, 09:50 PM

इंदौर:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्य के विभिन्न क्षेत्रों के लगातार दौरा कर रहे हैं और हर स्थिति को करीब से देख भी रहे हैं। इंदौर प्रवास के दौरान वे नए अंदाज में ही नजर आए। उन्होंने राशन दुकान का औचक निरीक्षण किया तो रास्ते में काफिला रोक कर फुटपाथ पर कारोबार करने वालों की समस्याएं जानी।

मुख्यमंत्री चौहान ने रविवार को इंदौर प्रवास के दौरान अम्बिकापुरी स्थित उचित मूल्य की दुकान का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने विवेकानंद प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भंडार के संचालक से दुकान संचालन के संबंध में पूछताछ की। मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों को सभी पात्र उपभोक्ताओं का सर्वे करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सभी पात्र उपभोक्ताओं को उचित मूल्य का राशन दिया जाए। इस दौरान उन्होंने कलेक्टर मनीष सिंह से कहा कि जिले की सभी उचित मूल्य की दुकानों की समय-समय पर अधिकारियों के माध्यम से जांच कराकर उपलब्ध स्टॉक व वितरित सामग्री के संबंध में जानकारी ली जाए।

मुख्यमंत्री चौहान ने इंदौर शहर भ्रमण के दौरान अचानक कलेक्टर कार्यालय के पास अपना काफिला रुकवाया और वहां फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों व सब्जी विक्रेताओं से चर्चा की। मुख्यमंत्री पथ विक्रेता प्रकाश कुशवाहा के ठेले पर पहुंचे और स्ट्रीट वेंडर योजना के संबंध में जानकारी ली। चौहान निकट ही सब्जी बेच रही सुंदर बाई, गीता बाई और आशा जाट से भी जाकर मिले। सुंदर बाई मुख्यमंत्री चौहान को अचानक सामने देखकर हतप्रभ रह गई।

मुख्यमंत्री चौहान ने गंगवाल बस स्टैंड के पास भी अपना काफिला रुकवाया और वहां ऑटो चालकों के बीच पहुंचकर आत्मीयता के साथ उनका हालचाल जाना। उन्होंने ऑटो चालकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया और सभी ऑटो चालकों को वैक्सीनेशन कराने की सलाह दी। मुख्यमंत्री ने ऑटो चालकों से उनकी दैनंदिनी की भी जानकारी ली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.