logo-image

Chhattisgarh Oath Ceremony live: विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ के CM पद की शपथ ली

Chhattisgarh Oath Ceremony live: पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा नेता विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

Updated on: 13 Dec 2023, 04:13 PM

New Delhi:

MP Chhattisgarh Oath Ceremony live: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को आज यानी बुधवार को नई सरकार मिल गई. मध्य प्रदेश के लिए डॉ. मोहन यादव और छत्तीसगढ़ के लिए विष्णुदेव साय ने आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.  शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा तमाम बड़े नेता मौजूद रहे. मोहन यादव भोपाल के मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में सुबह 11.30  बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ली मध्य प्रदेश में दो उपमुख्यमंत्री होंगे, जिनके लिए राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा को शपथ दिलाई गई. मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने नवनियुक्त मुख्यमंत्री मोहन यादव को मुख्यमंत्री पद की दिलाई.  वहीं रायपुर में पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा नेता विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

calenderIcon 16:32 (IST)
shareIcon

अरुण साव ने छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम पद

रायपुर में पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी नेता अरुण साव ने छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम पद की शपथ ली

 



 

calenderIcon 16:31 (IST)
shareIcon

विजय शर्मा ने छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम

रायपुर में पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी नेता विजय शर्मा ने छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम पद की शपथ  ली

calenderIcon 16:14 (IST)
shareIcon

विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

रायपुर में पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा नेता विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.


calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए रायपुर के लिए रवाना हुए.


calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

डॉ. मोहन यादव ने आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान भी मंच पर मौजूद रहे. शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव के शुभकामनाएं दी हैं. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मंच पर मौजूद रहे.

calenderIcon 12:00 (IST)
shareIcon

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा व राजेंद्र शुक्ला को बधाई दी है. उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर लिखा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर डॉ. मोहन यादव को हार्दिक बधाई. वे ज़मीन से जुड़े कार्यकर्ता रहे हैं और सरकार में काम करने का उनके पास प्रशासनिक अनुभव भी है. मुझे पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में वे अपने कुशल नेतृत्व के माध्यम से मध्य प्रदेश को विकास और सुशासन की नई बुलंदियों तक पहुँचायेंगे. आज उनके साथ उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले श्री  जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को भी बहुत बधाई एवं शुभकामनाएँ.


calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में डॉ. मोहन यादव ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. उनके साथ दो उपमुख्यमंत्रियों ने भी पद व गोपनीयता की सपथ ली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और अन्य नेता भोपाल में शपथ ग्रहण समारोह स्थल से रवाना हुए.


calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में मोहन यादव ने मुख्‍यमंत्री तो जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्‍ल ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. भोपाल स्थित शपथ ग्रहण समारोह की शरुआत राष्‍ट्रगान के साथ हुई.



इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे. 


calenderIcon 11:41 (IST)
shareIcon

मोहन यादव के बाद मध्‍य प्रदेश के राज्‍यपाल ने जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्‍ल को डिप्‍टी सीएम पद की शपथ दिलाई. इस तरह से मध्‍य प्रदेश में सीएम के साथ दो डिप्‍टी सीएम भी होंगे

calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश को आज नई सरकार मिल गई है. भाजपा नेता मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, सीएम योगी समेत कई बड़े नेता मौजूद हैं.


calenderIcon 11:33 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव और मनोनीत उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा के शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर पहुंचे. पीएम मोदी और अमित शाह के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.


calenderIcon 11:18 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव और मनोनीत उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे. उन्होंने कहा, "बहुत खुशी की बात है. नए मुख्यमंत्री को अभिनंनदन..."


calenderIcon 11:17 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव और मनोनीत उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे.


calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उनका स्वागत किया.


calenderIcon 11:15 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव और मनोनीत उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे.


calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल आज मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव और मनोनीत उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे.


calenderIcon 11:12 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज 11:30 बजे मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री शपथ लेंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि वे प्रदेश की समृद्धि और विकास को और जनता के कल्याण को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. मैं उनको शुभकामनाएं देता हूं..."


calenderIcon 11:11 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज नई सरकार बनने जा रही है. डॉ. मोहन यादव आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे तो विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के सीएम पद की शपथ लेंगे. छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर के जगन्नाथ मंदिर में पूजा की. विष्णुदेव साय आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.