logo-image

मप्र विधानसभा का मानसून सत्र 9 अगस्त से शुरू होगा

मप्र विधानसभा का मानसून सत्र 9 अगस्त से शुरू होगा

Updated on: 13 Jul 2021, 02:00 PM

भोपाल:

मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र नौ अगस्त से शुरू होगा ।

विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा का सत्र नौ अगस्त से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलेगा। यह सत्र चार दिवसीय होगा और इसमें चार बैठकें होंगी।

मानसून सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं, क्योंकि कोरोना संक्रमण के चलते सीमित अवधि के ही सत्र हो पाए हैं। अब कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के कारण सत्र में ज्यादा सदस्यों की संख्या मौजूद रह सकेगी। दमोह उपचुनाव के बाद यह सत्र हो रहा है । इसके अलावा, यह एक लोकसभा और तीन विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव से पहले का सत्र है, लिहाजा इस सत्र में सियासी गर्माहट रहने की संभावना है।

मानसून सत्र से पहले केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है जिसमें मध्य प्रदेश की हिस्सेदारी बढ़ी है। वहीं निगम मंडलों में नियुक्तियां प्रस्तावित है । इसके अलावा नगरीय निकाय और पंचायतों के चुनाव भी संभावित है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के कारण सरकार की जो नकारात्मक छवि बनी है उसे भी बेहतर बनाने की कोशिश में सरकार कदम उठा सकती है तो दूसरी ओर, विपक्ष हमलावर रह सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.