News Nation Logo

BREAKING

Banner

न्यू मोटर व्हीकल एक्ट: बैकफुट पर यूपी पुलिस, अब कागजात चेक करने के लिए नहीं रोकी जाएंगी गाड़ियां; जानें क्यों

नए मोटर व्हीकल एक्ट में भारी भरकम चालान से वाहन चालक परेशान हैं. चालान के नाम पर कई जगहों पर पुलिस ने लोगों से बदसलूकी भी की.

By : Deepak Pandey | Updated on: 13 Sep 2019, 08:29:16 PM
ट्रैफिक पुलिस (फाइल फोटो)

ट्रैफिक पुलिस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नए मोटर व्हीकल एक्ट में भारी भरकम चालान से वाहन चालक परेशान हैं. चालान के नाम पर कई जगहों पर पुलिस ने लोगों से बदसलूकी भी की. इस बीच योगी सरकार की पुलिस के आला अधिकारियों ने एक आदेश जारी करते हुए कहा, केवल कागजात चेक करने के लिए वाहनों को न रोका जाए. प्रथम दृष्ट्या बिना हेल्मेट, सीटबेल्ट व यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों को ही रोका जाए.

यह भी पढ़ेंःभारत ने अब कोई कार्रवाई की तो युद्ध होगा, इमरान खान ने दी बड़ी धमकी

उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही है. यहां यातायात निदेशालय (Transport Department) ने नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर एक अहम सर्कुलर जारी किया है. सर्कुलर में कहा गया है कि केवल कागजात चेक करने के लिए वाहनों को न रोके. प्रत्यक्ष रूप से ट्रैफिक नियमों (Traffic Rule) जैसे बिना हेलमेट, सीट बेल्ट यातायात नियमों और संकेतों को तोड़ने वालों के ही कागजात चेक किए जा सकते हैं.

नए मोटर व्हीकल एक्ट के आने के बाद यूपी वालों की परेशानियां बढ़ गई हैं. सारे कागज और ट्रैफिक नियम मानने के बावजूद पुलिस की चेकिंग के चलते सड़कों पर जाम बढ़ाता जा रहा है. इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. अब यातायात निदेशालय के नए आदेशों के बाद आम आदमी राहत की सांस ले रहा है.

यह भी पढ़ेंःPAK के कानून मंत्रालय की राय, कश्मीर मुद्दे पर ICJ नहीं जा सकता है पाकिस्तान 

बता दें कि एक सितंबर से लागू हुए नए व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle act 2019) के बाद से पूरे देश में रोजाना भारी-भरकम ट्रैफिक चालान काटे जा रहे हैं. गुरुवार को दिल्ली में अब तक का सबसे बड़ा चालान काटा गया है. दिल्ली के मुकरबा चौक के पास ट्रैफिक पुलिस ने ओवरलोडिंग पर ट्रक ड्राइवर का 2 लाख से भी ज्यादा रुपयों का चालान काटा है.

First Published : 13 Sep 2019, 06:40:16 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×