logo-image

ट्रैफिक पुलिस ने सिर्फ दो राज्यों में चालान करके कलेक्ट किए इतने पैसे, जानकर रह जाएंगे हैरान

Hariyana में इस दौरान 343 चालान काटे गये और 52.32 लाख रुपये जमा हुए दिल्ली में नया कानून लागू होने के पहले ही दिन 3,900 चालान काटे गए.

Updated on: 08 Sep 2019, 02:10 PM

highlights

  • ट्रैफिक पुलिस ने चार दिन में ही की मोटी कमाई. 
  • इतने पैसे 6 महीने में आते थे पहले ट्रैफिक पुलिस के पास. 
  • सिर्फ दो राज्यों में ही 1.5 करोड़ का कलेक्शन पास.

नई दिल्ली:

मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू होने के बाद ही केवल 4 दिन में ही ट्रैफिक पुलिस के पास इतने पैसे पहुंच गए कि पिछले 6 महीने में नहीं आए होंगे. 1 सितंबर 2019 से लागू हुए नए मोटर व्हीकल एक्ट के बाद से देश भर में वाहन चलाने वाले लोगों में खलबली मची हुई है. ट्रैफिक पुलिस द्वारा काटे जा रहे दे-दनादन चालान समाचारों में जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, 1 सितंबर से लागू होने के केवल 4 दिन बाद ही 2 राज्यों में दिल्ली और हरियाणा में तकरीबन डेढ़ करोड रुपए चालान से इकट्ठा हो गए.

यह भी पढ़ें: फिर Mission Moon की तैयारी में ISRO, जापान के साथ मिलकर देगा इस बड़े मिशन को अंजाम
सड़क परिवहन एवं राजमार्ग विभाग के एक अधिकारी ने कहा, 'ओडिशा मोटर वाहन विभाग से प्राप्त सूचनाओं के अनुसार यातायात कानून का उल्लंघन करने को लेकर 4,080 चालान काटे गये जिससे 88.90 लाख रुपये जमा हुए। इसके साथ ही 46 वाहन जब्त किए गए हैं.

Hariyana में इस दौरान 343 चालान काटे गये और 52.32 लाख रुपये जमा हुए दिल्ली में नया कानून लागू होने के पहले ही दिन 3,900 चालान काटे गए. नए मोटर वाहन अधिनियम लागू होने के बाद ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों के खिलाफ पुलिस तो कार्रवाई कर रही है लेकिन चालान की राशि देखकर वाहन चालक अपने वाहनों को ही जब्त करवा रहे है लेकिन इतने भर से वाहन चालकों की परेशानी खत्म नहीं होने वाली है.

यह भी पढ़ें: उम्मीद अभी बाकी, इसरो चीफ के सिवन बोले- अगले 14 दिनों तक संपर्क करने की होगी कोशिश 

इस दौरान यह सारा मामला ट्रैफिक पुलिस वाले जप्त वाहनों का कोर्ट में भी भेज रहे हैं जहां कोर्ट ही इन पर कार्रवाई करेगा और इनकी सजा और वाहन नीलामी तय करेगा.