News Nation Logo

मोतीलाल वोरा बोले- कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष के बारे में कोई जानकारी नहीं है

कांग्रेस के अध्यक्ष पद से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस्तीफे देने के बाद पार्टी में नए अध्यक्ष को लेकर मंथन शुरू हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Jul 2019, 05:40:52 PM
कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कांग्रेस के अध्यक्ष पद से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस्तीफे देने के बाद पार्टी में नए अध्यक्ष को लेकर मंथन शुरू हो गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोलीलाल वोरा (Motilal Vora) कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष हो सकते हैं. वह अब नए कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति तक पदभार संभालेंगे.

वहीं, मोदीलाल वोरा ने न्यूज नेशन से कहा, कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में तय होगा कि आगे क्या करना है. मुझे अंतरिम अध्यक्ष के बारे में कोई जानकारी नहीं है. राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 में बहुत मेहनत की. 

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी ने ट्विटर का प्रोफाइल बदला, कांग्रेस अध्यक्ष की जगह लिखा ये 

राहुल गांधी ने आज अपनी एक चिट्ठी सार्वजनिक की है. उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. मैं कांग्रेस का सच्चा सिपाही हूं और देश का समर्पित बेटा हूं. मरते दम तक देश की सेवा और रक्षा करूंगा. पार्टी को बिना किसी देरी के नए अध्यक्ष का चुनाव करना चाहिए. मैं इस प्रक्रिया में कहीं नहीं हूं. मैं इस्तीफा दे चुका हूं और अब मैं कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं हूं. साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल में कांग्रेस अध्यक्ष की जगह सांसद लिख लिया है.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी ने कहा- मैं कांग्रेस अध्‍यक्ष नहीं हूं, सोनिया गांधी से मिले अशाेक गहलोत

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के पद पर आजाद भारत में गांधी परिवार के सदस्यों के अलावा सिर्फ छह लोग रहे थे. मोतीलाल वोरा अब सातवें नेता हैं जो गैर गांधी परिवार से होने के बाद भी पार्टी की अगुवाई कर सकते हैं. बता दें कि अभी तक BJP कई मौकों पर कांग्रेस को चुनौती देती रही है कि वह अपने अध्यक्ष के तौर पर किसी गैर कांग्रेस नेता को चुनकर दिखाए.

First Published : 03 Jul 2019, 05:09:03 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.