logo-image

ट्विटर पर हो रहा सबसे ज्यादा बवाल, भारत विरोधी ट्वीट करने वालों को लाइक कर रहे उसी के CEO

वॉशिंगटन पोस्ट की पत्रकार केरेन अतीआ ने हाल में ट्वीट कर ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी से मांग की कि किसान आंदोलन को लेकर भी एक इमोजी बनानी चाहिए. हैरानी की बात है कि ट्विटर के सीईओ जैक भी केरेन के अकाउंट को लाइक करते हैं. 

Updated on: 04 Feb 2021, 12:01 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर किसान आंदोलन को लेकर जमकर बवाल हो रहा है. खासकर ट्विटर पर इसके पक्ष और विपक्ष में जमकर बयानबाजी कर रहे है. किसान आंदोलन को लेकर अंतरराष्ट्रीय साजिश का खुलासा होने के बाद से यह मांग और जोर पकड़ने लगी है कि आखिर ट्विटर पर ही सबसे अधिक हंगामा हो रहा है. इस बात तो तूल इससे भी मिल रहा है कि वॉशिंगटन पोस्ट की पत्रकार केरेन अतीआ ने हाल में ट्वीट कर ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी से मांग की कि किसान आंदोलन को लेकर भी एक इमोजी बनानी चाहिए. हैरानी की बात है कि ट्विटर के सीईओ जैक भी केरेन के अकाउंट को लाइक करते हैं. 

यह भी पढ़ेंः जानिए किसने तैयार किया इस अंतर्राष्ट्रीय साजिश का ब्लूप्रिंट, BJP नेता का खुलासा

ट्विटर पर लगातार फैलाई जा रही अफवाहों को लेकर पिछले दिनों 250 से अधिक अकाउंट को बंद कराया गया था. 26 जनवरी से पहले हिंसा की आशंका को लेकर गृहमंत्रालय के आदेश के बाद 300 से अधिक ऐसे ट्विटर अकाउंट की पहचान की गई थी जिन्हें पाकिस्तान से अफवाह फैलाने के लिए संचालित किया जा रहा था. केंद्र सरकार इसे लेकर गंभीर नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ेंः जानिए किसने तैयार किया इस अंतर्राष्ट्रीय साजिश का ब्लूप्रिंट, BJP नेता का खुलासा

केंद्र ने बुधवार को ट्विटर से कहा कि वह किसान आंदोलन को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों पर लगाम लगाएं. अगर ट्विटर ऐसा करने में नाकाम साबित होता है तो उस पर कार्रवाई भी की जा सकती है. बुधवार अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया. इसके पर कई और अंतरराष्ट्रीय सेलेब्रिटीज ने रिहाना का समर्थन किया. दूसरी तरह भारत में भी सेलेब्रिटीज ने सरकार के समर्थन में ट्वीट कर अंतरराष्ट्रीय साजिश करने वाले वालों को करारा जबाव दिया. 

एक यूजर ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग की कि अगर इस समस्या को खत्म करना चाहते हैं तो इस बात पर नजर रखी जाए कि कैसे ट्विटर के सीईओ खुद इन बातों (भारत विरोधी) का समर्थन करते हैं. ट्विटर सोशल मीडिया के उन प्लेटफॉर्म में से है तो अफवाह और गलत सूचनाओं को फैलाने में सबसे आगे हैं.