News Nation Logo

लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के पक्ष में ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्री, पीएम मोदी के साथ बैठक में की पैरवी

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने बताया कि प्रधानमंत्री के साथ बातचीत में ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने कहा कि लॉकडाउन जारी रहना चाहिए.

News State | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Apr 2020, 04:08:19 PM
PM Modi

लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्री (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च को घोषित किये गये लॉकडाउन के प्रभाव की समीक्षा के लिए सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. इस दौरान ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन की अवधि को और आगे बढ़ाने पर जोर दिया. पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने बताया कि वी नारायणसामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक के दौरान ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन (Lockdown) तीन मई के बाद भी आगे बढ़ाने की राय दी और साथ ही सजग रुख के साथ आगे बढ़ने का आग्रह किया. 

यह भी पढ़ें: Covid-19: मोदी सरकार कर्मचारियों की छंटनी को रोकने के लिए कर रही है कई उपाय

नारायणसामी ने कहा, 'ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने कहा कि लॉकडाउन बढ़ना चाहिए. मुख्यमंत्रियों की यह राय थी कि कोरोना के मामले जिस तरह से बढ़ रहे हैं, उसको देखते हुए लॉकडाउन हटाने में सजग रुख अपनाने की जरूरत है. बीजेपी शासित राज्यों के भी ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को जारी रखने की पैरवी की है और साथ ही आर्थिक गतिविधियों को भी धीरे-धीरे शुरू करने की बात कही है.'

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे राज्य की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है, क्योंकि एक्साइज और टूरिज्म से ही हमारे पास पैसा आता है. शराब की दुकानें बंद है. हमें केन्द्र सरकार की मदद की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को जीएसटी का पैसा जल्द से जल्द राज्य सरकारों को भेजना चाहिए. नारायणसामी ने कहा, 'मैंने विदेशों में फंसे छात्रों के बारे में भी बात की और जो मजदूर दूसरे राज्यों में फंसे हैं, मैंने उनके बारे में भी बात की. हम मजदूरों पर जल्द ही फैसला लेना होगा.'

यह भी पढ़ें: प्रवासी मजदूरों की आवाजाही पर सुप्रीम कोर्ट सख्‍त, कहा- कड़ी कार्रवाई करे केंद्र सरकार

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने कोरोना संक्रमण से निपटने के साथ-साथ सरकार की ओर से उठाए गए कदमों का उल्लेख किया. नारायणसामी ने कहा कि सरकार को अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए संप्रग सरकार के 2008 के पैकेज की तर्ज पर प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने राज्यों को वित्तीय पैकेज देने के संदर्भ में कुछ स्पष्ट नहीं किया. इस दौरान नारायणसामी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कोरोना संकट से निपटने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ भी की. अपने संबोधन में उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का भी उल्लेख किया.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 27 Apr 2020, 03:18:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो