News Nation Logo
Banner
Banner

मोदी कैबिनेट में नकवी अकेला मुस्लिम चेहरा

मोदी कैबिनेट में नकवी अकेला मुस्लिम चेहरा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 08 Jul 2021, 01:55:01 AM
Moscow Union

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में बुधवार को हुए फेरबदल में कुछ आकांक्षियों के मैदान में होने के बावजूद किसी मुस्लिम को शामिल नहीं किया गया और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी केंद्रीय मंत्रिमंडल में समुदाय के अकेले प्रतिनिधि हैं।

भाजपा के राज्यसभा सदस्य जफर इस्लाम आकांक्षियों में से एक थे, लेकिन उन्हें जगह नहीं मिली, जबकि एमजे अकबर के इस्तीफे के बाद, अटकलें थीं कि समुदाय के एक व्यक्ति को शामिल किया जा सकता है।

कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफजल ने कहा, भाजपा से कोई उम्मीद नहीं होनी चाहिए, क्योंकि दूसरा सबसे बड़ा अल्पसंख्यक उनके एजेंडे में नहीं है।

समाज के मुस्लिम नेताओं की भी यही राय है। मजलिस-ए-मुशावरत के अध्यक्ष नावेद हामिद ने कहा, मुसलमानों को भाजपा से कुछ भी उम्मीद नहीं है, सिवाय वे संवैधानिक जनादेश का पालन करते हैं .. जितना अधिक वे उपेक्षा करते हैं, जितना अधिक वे भेदभाव करते हैं, उतना ही वे अपने पूर्वाग्रह और शातिर एजेंडे के बारे में उजागर होते हैं। देश में सबसे अधिक उत्पीड़ित, सबसे हाशिए पर और सबसे अधिक भेदभाव वाले समुदाय के वे खिलाफ हैं। यहां तक कि अगर उन्होंने कोई और प्रतिनिधित्व दिया है, तो भारतीयों ने समुदाय की भलाई के लिए मुस्लिम व्यक्ति से किसी भी अच्छे की उम्मीद नहीं की होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 08 Jul 2021, 01:55:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.