logo-image

रूसी विदेश मंत्री ने अफगान स्थिति को सामान्य करने के लिए समावेशी वार्ता का किया अनुरोध

रूसी विदेश मंत्री ने अफगान स्थिति को सामान्य करने के लिए समावेशी वार्ता का किया अनुरोध

Updated on: 18 Aug 2021, 10:10 AM

मॉस्को:

रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने मंगलवार को अफगानिस्तान में स्थिति सामान्य करने के लिए सभी घरेलू बलों की भागीदारी के साथ समावेशी बातचीत का आह्वान किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लावरोव ने कहा, हम तालिबान से उत्साहजनक संकेत देख रहे हैं, जिन्होंने अन्य राजनीतिक ताकतों को शामिल करके सरकार बनाने की इच्छा व्यक्त की है।

इसके अलावा, मंत्री ने कहा कि काबुल की सड़कों पर पॉजिटिव विकास हुआ है, जहां स्थिति शांत है और तालिबान ने समग्र रूप से कानून और व्यवस्था को प्रभावी ढंग से सुनिश्चित किया है।

लेकिन उन्होंने कहा कि रूस नई सरकार को मान्यता देने में जल्दबाजी नहीं करेगा।

लावरोव ने इसे एक बड़ी गलती कहा कि पश्चिमी देश अपने मूल्यों को दुनिया के बाकी हिस्सों पर थोपने की कोशिश करते हैं और अन्य देशों की लंबे समय से चली आ रही परंपराओं की पूरी तरह से अनदेखी करते हैं।

उन्होंने कहा, इस स्थिति में, यह दिखावा करना भोलापन है कि अफगान लोगों को पश्चिम के नियमों से जीने के लिए मजबूर करना संभव है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.