logo-image

महाराष्ट्र: दो ट्रेनों में टक्कर, तीन डिब्बे पटरी से उतरे; 50 लोग घायल

महाराष्ट्र: गोंदिया में रात करीब 2.30 बजे एक ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें 50 से अधिक लोग घायल हो गए. मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन के बीच हुई टक्कर के कारण यह हादसा हुआ. किसी की मृत्यु की सूचना नहीं है. ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी. इस हादसे के बाद रेलों का...

Updated on: 17 Aug 2022, 09:33 AM

highlights

  • महाराष्ट्र में ट्रेन हादसा
  • पैसेंजर-मालगाड़ी में टक्कर
  • हादसे में 50 से अधिक लोग घायल

गोंदिया:

महाराष्ट्र के गोंदिया में रात करीब 2.30 बजे एक ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें 50 से अधिक लोग घायल हो गए. मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन के बीच हुई टक्कर के कारण यह हादसा हुआ. किसी की मृत्यु की सूचना नहीं है. ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी. इस हादसे के बाद रेलों का आवागमन बाधित हो गया था, जिसे सुबह पौने 6 बजे तक ठीक कर लिया गया. इसे ठीक करने में रेलवे के अधिकारी, टेक्नीशियन और पुलिस बलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी.

जानकारी के मुताबिक, ये हादसा गोंदिया के पास रात में करीब 2.30 हुआ. ये हादसा मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन-भगत की कोठी के बीच टक्कर की वजह से हुआ. सिग्नल की गड़बड़ी की वजह से ये हादसा हुआ. अभी तक हादसे में किसी के मारे जाने की सूचना नहीं है. पैसेंजर ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी.

जानकारी के मुताबिक, रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी सुबह 4.30 बजे से डिब्बों को सही करने में जुट गए. करीब 5.24 बजे डिब्बों को वापस पटरी पर ला लिया गया और ये 5.44 बजे गोंदिया पहुंच गई. इसके बाद रेल के दोनों ही ट्रैक पर 5.45 बजे रेल यातायात शुरू हो गया.