News Nation Logo
Banner

कोरोना वायरस से संक्रमित हुए 20 से ज्यादा लोगों का संबंध तबलीगी जमात से हैः सूत्र

आंध्र प्रदेश में जिन 40 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है उनमें से आधे से ज्यादा लोगों का संबंध कथित रूप से तबलीगी जमात से है.

Bhasha | Updated on: 31 Mar 2020, 09:51:46 PM
covid 19

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

अमरावती:

आंध्र प्रदेश में जिन 40 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है उनमें से आधे से ज्यादा लोगों का संबंध कथित रूप से तबलीगी जमात से है और उन्होंने 13-15 मार्च के बीच दिल्ली में धार्मिक आयोजन में हिस्सा लिया था. आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि जिन 21 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है उन्होंने या तो आयोजन में हिस्सा लिया था, या फिर हिस्सा लेने वालों के संपर्क में आए थे.

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 17 लोगों ने धार्मिक आयोजन में हिस्सा लिया था, जबकि चार अन्य उनके संपर्क में आए थे. इन 21 लोगों में से गुंटुर और प्रकाशम जिले में नौ-नौ, पूर्वी गोदावरी जिले में दो और कृष्णा जिले में एक मामला आया है. राज्य सरकार के अधिकारियों ने सूचना जुटाई है कि प्रदेश के विभिन्न जिलों से कम से कम 711 लोग इस आयोजन में भाग लेने के लिए दिल्ली गए थे, और उनमें से अभी तक 85 लोगों का पता लगाया जाना बाकी है.

सबसे ज्यादा 189 लोगों का समूह कुरनूल जिले से गया था, जबकि श्रीकाकुलम जिले से कोई नहीं गया था. राज्य सरकार के पास मौजूद सूचना के अनुसार, 711 लोगों में से 297 को घरों में पृथक रखा गया है जबकि 207 को सरकारी पृथक केन्द्रों में रखा गया हैं वहीं 122 अन्य लोगों को अस्पतालों में पृथक वार्ड में रखा गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह सूचना मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी को भी मंगलवार की समीक्षा बैठक में दी गई.

सरकार के मुताबिक, अभी 85 लोगों का पता लगाया जाना शेष है. उसका कहना है कि संभवत: उनमें से कुछ अभी दिल्ली में ही हों. इनमें से लगभग सभी लोग 16 मार्च को हजरत निजामुद्दीन से दुरंतो एक्सप्रेस या आंध्रप्रदेश एक्सप्रेस से आए और राज्य में अपने-अपने गंतव्य पर पहुंचे.

First Published : 31 Mar 2020, 09:51:46 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×