logo-image

मंगलुरु में फूड प्वाइजनिंग से 130 से ज्यादा छात्र बीमार, सभी अस्पतालों में भर्ती

सिटी नर्सिंग एंड पैरामेडिक कॉलेज, मंगलुरु के छात्रों ने सोमवार शाम को छात्रावास की कैंटीन में रात का खाना खाने के बाद पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत की.

Updated on: 07 Feb 2023, 12:11 AM

नई दिल्ली:

सिटी नर्सिंग एंड पैरामेडिक कॉलेज, मंगलुरु के छात्रों ने सोमवार शाम को छात्रावास की कैंटीन में रात का खाना खाने के बाद पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत की. इसके बाद सभी छात्रों को मंगलुरु शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया. पुलिस आयुक्त मंगलुरु ने छात्रों की स्थिति के बारे में पूछताछ करने के लिए अस्पतालों का दौरा किया. कुल 137 छात्रों को 6 अस्पतालों में भर्ती कराया गया  है. सभी छात्रों की हालत स्थिर बताई जा रही है. प्रथम दृष्टया यह फूड पॉइजनिंग का मामला लग रहा है.

इस मामले में अभी तक तक यह नहीं पता चल सकता है कि खाने में ऐसी क्या चीज परोसी गई थी, जिसके कारण फूड प्वाइजनिंग हुई। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। बच्चों को जो भोजन परोसा गया था, उसका सैंपल ले​ लिया गया है। जांच हो रही है कि खाने में ऐसा क्या था, जिसके कारण बच्चे बीमार पड़े।

इससे पहले एक और मामले में आंध्र प्रदेश के पालनाडु के एक स्कूल के सौ  से अधिक छात्र बीमार पड़ गए. इस मामले में भी विषाक्त भोजन के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अधिकारियों के अनुसार, छात्रों को सत्तेनपल्ली सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था. स्कूल के एक छात्र के अनुसार, उन्होंने नाश्ते में टमाटर चावल और मूंगफली की चटनी परोसी गई थी. लंच में चिकन करी और सांबर खाया था. इसके बाद उन्होंने उल्टी और डायरिया की शिकायत की थी.