logo-image

सबरीमला में 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की होगी तैनाती, जानें क्यों

सबरीमला (Sabarimala) में 17 नवम्बर से शुरू होने वाले दो महीने के तीर्थयात्रा मौसम के दौरान सुरक्षा के लिए भगवान अयप्पा मंदिर के आसपास 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को चरणों में तैनात किया जाएगा.

Updated on: 12 Nov 2019, 07:50 PM

तिरुवनंतपुरम:

सबरीमला (Sabarimala) में 17 नवम्बर से शुरू होने वाले दो महीने के तीर्थयात्रा मौसम के दौरान सुरक्षा के लिए भगवान अयप्पा मंदिर के आसपास 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को चरणों में तैनात किया जाएगा. पुलिस की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि मंडला मक्करविल्लाक्कू महोत्सव के दौरान 10017 पुलिसकर्मियों को मंदिर परिसर के आसपास पांच चरणों में तैनात किया जाएगा.

डीजीपी लोकनाथ बेहरा ने कहा कि इस वर्ष तीर्थयात्रा मौसम के दौरान सबरीमला मंदिर और इसके आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होगी. विज्ञप्ति में कहा गया कि 24 पुलिस अधीक्षक, सहायक पुलिस अधीक्षक, 112 उप पुलिस अधीक्षक, 264 निरीक्षक और 1185 उप निरीक्षकों को टीम में तैनात किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:अपने ही फॉर्मूले में फंस गई शिवसेना, ना खुदा मिला न विसाले सनम

विज्ञप्ति में कहा गया कि कुल 8402 सिविल पुलिस कर्मी भी मंदिर परिसर के आसपास ड्यूटी पर रहेंगे जिसमें 307 महिलाएं शामिल होंगी. 15 से 30 नवम्बर तक पहले चरण में शनिधाम, पम्बा, निलाकल, एरुमेली और पथानामिट्ठा में 2551 पुलिस कर्मी तैनात किये जाएंगे. मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने गत सप्ताह विभिन्न विभागों और त्रावणकोर देवस्वोम बोर्ड द्वारा तैयारियों का जायजा लिया था.