logo-image

बाढ़ प्रभावित चीनी प्रांत में आंधी के साथ और बारिश की संभावना

बाढ़ प्रभावित चीनी प्रांत में आंधी के साथ और बारिश की संभावना

Updated on: 23 Jul 2021, 05:45 PM

बीजिंग:

चीन के बाढ़ प्रभावित हेनान प्रांत में शुक्रवार को और बारिश होने की संभावना है, क्योंकि राष्ट्रीय वेधशाला के पूवार्नुमानों के मुताबिक, इन-फा तूफान जोर पकड़ रहा है और देश के पूर्वी हिस्से की ओर बढ़ रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि मूसलाधार बारिश से प्रांत में करीब 30 लाख लोग प्रभावित हुए हैं, जिसमें 33 लोगों की मौत हुई है और आठ लोग अब भी लापता हैं।

राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनएमसी) ने शुक्रवार को कहा कि गुरुवार को 243 मिमी बारिश के साथ हेनान के आन्यांग, जियाओजुओ और नानयांग के साथ-साथ शांक्सी और शानक्सी प्रांतों के कुछ हिस्सों में बारिश हुई।

एनएमसी के पूवार्नुमान के अनुसार, इस साल के छठे तूफान इन-फा के रविवार को झेजियांग और फुजियान प्रांतों के बीच तटीय क्षेत्रों में दस्तक देने की संभावना है।

यह लगभग 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है और ताकत हासिल कर रहा है।

इन-फा का केंद्र झेजियांग के जियांगशान से शुक्रवार सुबह 10 बजे (स्थानीय समयानुसार) लगभग 650 किमी दूर था और 42 मीटर प्रति सेकंड की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं।

इन-फा के झेजियांग, शंघाई, जिआंगसु और अनहुई में बारिश के तूफान आने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.