logo-image

Monsoon Session 2023: अमित शाह का कांग्रेस नेताओं को पत्र- मणिपुर पर सरकार चर्चा को तैयार, लेकिन विपक्ष क्यों...

Monsoon Session 2023 : लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को मणिपुर मामले पर विपक्ष को आड़े हाथ लिया है. उन्होंने कहा कि सरकार नहीं विपक्ष चर्चा के लिए तैयार नहीं है.

Updated on: 25 Jul 2023, 06:52 PM

highlights

  • किसी भी मुद्दे पर भाग नहीं रही है सरकार : केंद्रीय गृह मंत्री 
  • अमित शाह का आरोप- विपक्ष क्यों चर्चा नहीं करना चाहता है 
  • अमित शाह ने मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन को लिखी चिट्ठी

नई दिल्ली:

Monsoon Session 2023 : सदन के मानसून सत्र में लगातार हंगामा जारी है. विपक्ष चाहता है कि मणिपुर हिंसा पर प्रधानमंत्री बयान दें. इस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को लोकसभा में बड़ा बयान दिया है. मणिपुर मुद्दे पर विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच उन्होंने संसद में बहु-राज्य सहकारी सोसायटी (संशोधन) विधेयक 2022 पेश किया है. इस दौरान अमित शाह ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार किसी भी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन विपक्ष मणिपुर पर चर्चा क्यों नहीं चाहता है. 

लोकसभा में केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा कि हमने दोनों सदनों के विपक्षी नेताओं से बात की है और पत्र भी लिखा है. ये चिट्ठी मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन को भेजी गई है. उन्होंने कहा कि सरकार को कोई डर नहीं है. हम किसी भी मुद्दे बहस के लिए तैयार हैं. दोनों सदनों के नेता को बोल चुका हूं कि मणिपुर पर कितनी भी लंबी चर्चा हो, तैयार हूं, लेकिन पहले संवेदनशील मुद्दे पर सदन में चर्चा का माहौल बनाइए. 

यह भी पढ़ें : Rajasthan: मंत्रिमंडल से बर्खास्त होने पर क्यों भावुक हैं राजेंद्र गुढ़ा? इस मामले में 60% मंत्री पाए जाएंगे दोषी

उन्होंने आगे कहा कि सरकार मणिपुर हिंसा पर विस्तार से बात करना चाहती है पर विपक्ष क्यों चर्चा नहीं करना चाहता है. जब अमित शाह लोकसभा में बोल रहे थे उस वक्त विपक्षी सांसद नारेबाजी कर रहे थे. वहीं केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री ने कहा कि इस साल हम विजयादशमी या दिवाली से पहले एक नई सहकारी नीति लाएंगे. इसे लेकर उन्होंने बहु-राज्य सहकारी सोसायटी (संशोधन) बिल 2022 को लोकसभा में विचार करने और पारित करने के लिए रखा.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया है कि आज मैंने दोनों सदनों के विपक्षी नेताओं, लोकसभा के अधीर रंजन चौधरी और राज्यसभा के मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर मणिपुर मुद्दे की चर्चा में उनके अमूल्य सहयोग की अपील की. सरकार मणिपुर के मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है और पार्टी लाइन से ऊपर उठकर सभी दलों से सहयोग चाहती है. मुझे उम्मीद है कि सभी दल इस महत्वपूर्ण मुद्दे को हल करने में सहयोग करेंगे.