News Nation Logo
Banner

Monsoon Session: लोकसभा 22 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिये स्थगित

संसद का मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session) 19 जुलाई से शुरू हो गया है. आज मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session) का दूसरा दिन है. आज भी जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष ने भारी हंगामा किया, जिसकी वजह से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 2 बजे तक सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 20 Jul 2021, 04:34:02 PM
Mallikarjun Kharge

संसद का मानसून सत्र (Photo Credit: @RajyaSabhaTV)

नई दिल्ली:

संसद का मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session) 19 जुलाई से शुरू हो गया है. आज मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session) का दूसरा दिन है. आज भी जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष ने भारी हंगामा किया, जिसकी वजह से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 2 बजे तक सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी. साथ ही राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे को देखते हुए 12 बजे तक कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है. बता दें कि कल भी सदन में विपक्ष ने हंगामा किया था. वहीं, सरकार मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session) के दौरान कई विधेयकों को पारित कराना चाहती है, जबकि विपक्ष भी कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के तरीके, और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी और किसान आंदोलन के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश में है. विपक्ष के हंगामें की वजह से लोकसभा को 22 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

शिरोमणि अकाली दल COVID-19 पर पीएम मोदी की ब्रीफिंग का बहिष्कार करेगा. कृषि मुद्दों पर चर्चा के लिए बैठक बुलाने के बाद ही इसमें भाग लिया जाएगा: सुखबीर सिंह बादल, शिअद अध्यक्ष


लोकसभा 22 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिये स्थगित

राज्यसभा में टीएमसी सांसद डॉ शांतनु सेन ने कहा कि तमिलनाडु में एक दिन में 234 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुआ था. 294 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान हुआ था. मतदान से पहले संक्रमण दर 2.3प्रतिशत थी, लेकिन 8 चरणों के बाद यह बढ़कर 33प्रतिशत हो गई. हमारे मुख्यमंत्री को प्रणाम यह अब फिर से 1.8प्रतिशत से नीचे आ गया है.

विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 3 बजे तक स्थगित हुई.

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- इतने बड़े देश में कोरोना से कितने लोग मरे क्या ये रहस्य ही बना रहेगा? सरकार देश में कोरोना से 4 लाख से अधिक मौतों की बात बताती है. जो झूठे आंकड़े सरकार जारी कर रही है वो सत्य से दूर हैं. 

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने 15 मई 2021 को कहा कि जो लोग चले गए वो मुक्त हो गए. सरकार का समर्थन करने वाले संघ की क्या नीति और मंशा है, ये इससे पता चलता है. 

राज्यसभा में कोरोना वायरस संक्रमण पर चर्चा हो रही है. कांग्रेस के विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कोविड पर सरकार से सवाल कर रहे हैं.

जासूसी विवाद पर हमलावर हुआ विपक्ष, JPC जांच की मांग

Monsoon Session: राज्यसभा की कार्यवाही शुरू, कोरोना पर हो रही चर्चा.

दोपहर एक बजे से राज्यसभा में होगी कोविड पर चर्चा.

राज्यसभा की भी कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई है.

विपक्ष के भारी हंगामे और बेल में विरोध प्रदर्शन के बाद लोकसभा अध्यक्ष में 2 बजे तक सदन स्थगित किया.

दिल्ली: कांग्रेस, टीएमसी, राजद, द्रमुक समेत विपक्ष ने संसद में बैठक कर पेगासस का मुद्दा दोनों सदनों में उठाने का फैसला किया.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर फोन की जासूसी मामले पर निशाना साधा हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- फ़ोन की जासूसी करवाकर लोगों की व्यक्तिगत बातों को सुनना ‘निजता के अधिकार’ का घोर उल्लंघन है. अगर ये काम भाजपा करवा रही है तो ये दंडनीय है और अगर भाजपा सरकार ये कहती है कि उसे इसकी जानकारी नहीं है तो ये राष्ट्रीय सुरक्षा पर उसकी नाकामी है. फ़ोन-जासूसी एक लोकतांत्रिक अपराध है.


 


टीएमसी का संसद भवन परिसर में फ़ोन टैपिंग के खिलाफ प्रदर्शन.

अकाली दल के सांसद प्ले कार्ड लेकर पहुंचे सदन. पार्टी उठायेगी किसानों का मुद्दा.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विपक्ष इस बात से दुखी है कि समाज के कमजोर वर्ग के लोगों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है.

बीजेपी की संसदीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विपक्ष निराश हो गया है.

बीजेपी की पार्लियामेंट्री बैठक खत्म. पीएम ने वैक्सीनेशन कार्यक्रम को जोर शोर से लोगों तक पहुंचाने की बात कही.

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने पेगासस मुद्दे पर चर्चा के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित करने का प्रस्ताव दिया.

बीजेपी पार्लियामेंट्री पार्टी मीटिंग शुरू. बैठक में सदन के अंदर की रणनीति पर होगा विचार. प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के साथ ही बीजेपी के सांसद मौजूद.


कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत कारोबार को निलंबित करने और सरकार द्वारा पेगासस स्पाइवेयर के कथित उपयोग पर चर्चा करने के लिए नोटिस दिया है.


 

सीपीएम ने राज्यसभा में जासूसी मामले पर कार्य स्थगन नोटिस दिया.

केंद्रीय आईटी मंत्री अश्वनी वैष्णव पेगासस मामले को लेकर राज्यसभा में देंगे स्टेटमेंट.

टीएमसी ने भी राज्यसभा में कार्य स्थगन का नोटिस दिया है. सुखेंदु शेखर ने नोटिस दिया है.

जासूसी मामले को लेकर कांग्रेस ने लोकसभा में दिया नोटिस.



 

शाम 6 बजे कोरोना पर सर्वदलीय बैठक. प्रधानमंत्री लेंगे बैठक. सभी फ्लोर लीडर होंगे शामिल. बैठक में हेल्थ सेक्टरी देंगे पूरी जानकारी.

'पेगासस प्रोजेक्ट' मीडिया रिपोर्ट पर आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है.

First Published : 20 Jul 2021, 07:19:37 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.