logo-image

तेलंगाना में मॉनसून सक्रिय, कई जिलों में बारिश

तेलंगाना में मॉनसून सक्रिय, कई जिलों में बारिश

Updated on: 11 Jul 2021, 07:55 PM

हैदराबाद:

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के साथ, दक्षिण-पश्चिम मानसून तेलंगाना पर सक्रिय हो गया है। रविवार सुबह से कई जिलों में भारी बारिश हुई है।

हैदराबाद और आसपास के जिलों के कुछ हिस्सों में सुबह से ही बारिश हुई और सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ।

तेलंगाना के कुछ हिस्सों में सड़कों पर बारिश का पानी भर जाने से वाहनों का आवागमन बाधित हो गया। हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस ने पैदल चलने वालों से आग्रह किया और मोटर चालकों को सावधानी से वाहन चलाने के लिए कहा।

पुलिस ने पैदल चलने वालों को पेड़ों के नीचे या बिजली के खंभों के पास ना खड़े होने की भी सलाह दी।

निर्मल और नगर कुरनूल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा हुई और बदरद्री कोठागुडेम, करीमनगर जिलों में कुछ स्थानों पर और तेलंगाना के सिद्दीपेट, वानापर्थी, महबूबाबाद और जोगुलम्बा गडवाल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हुई।

भारतीय मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि रविवार और सोमवार को निर्मल, निजामाबाद, राजन्ना सिरसिला, भद्राद्री कोठागुडेम, जंगों और सिद्दीपेट में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी ने आदिलाबाद, कुमारम भीम, आसिफाबाद, मंचेरियल, जगतियाल, करीमनगर, पेद्दापल्ली, जयशंकर, भूपालपल्ली, मुलुगु, वारंगल (ग्रामीण), वारंगल (शहरी), विकाराबाद, महबूबनगर जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। तेलंगाना के कई जिलों में छिटपुट जगहों पर गरज के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

इसने कुछ जिलों के लिए 12 जुलाई को सुबह 8:30 बजे से और 13 जुलाई को रात 8:30 बजे के बीच रेड वार्निग जारी की। कुछ स्थानों पर भारी बारिश और निर्मल, निजामाबाद, महबूबाबाद, वारंगल (ग्रामीण), वारंगल (शहरी), जंगों, महबूबाबाद और यादाद्री भुवनेश्वर में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश के साथ बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी ने निचले इलाकों के कई हिस्सों में बाढ़/जलभराव और कुछ इलाकों में रेल/सड़क परिवहन बाधित होने की चेतावनी दी है।

हैदराबाद मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, निर्मल जिले के खानापुर में सबसे अधिक 13 सेमी वर्षा दर्ज की गई। नगर कुरनूल में 12 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई, भद्रादी कोठागुडेम जिले में बरगम्पाडु और अश्वपुरम में 10-10 सेंटीमीटर बारिश हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.