logo-image

त्रिपुरा में निरंकुश सरकार चला रही भाजपा : तृणमूल

त्रिपुरा में निरंकुश सरकार चला रही भाजपा : तृणमूल

Updated on: 29 Jul 2021, 01:45 AM

अगरतला:

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की तीन सदस्यीय टीम, जिसमें दो मंत्री और एक पूर्व राज्यसभा सदस्य शामिल हैं, आई-पीएसी के 23 सदस्यों को कथित तौर पर नजरबंद किए जाने के मामले में बुधवार को त्रिपुरा पहुंची।

तृणमूल ने 26 जुलाई को आरोप लगाया था कि राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आई-पीएसी) के 23 सदस्यों को अगरतला में हाउस अरेस्ट के तहत रखा गया है, भले ही पुलिस ने दावे को पूरी तरह से झूठा और मनगढ़ंत करार दिया हो।

बुधवार को तृणमूल के प्रतिनिधिमंडल ने त्रिपुरा की भाजपा सरकार पर निरंकुश और निरंकुश सरकार चलाने का आरोप लगाया।

यहां एक होटल में आई-पीएसी सदस्यों के साथ बैठक के बाद, तृणमूल के वरिष्ठ मंत्री ब्रत्य बसु और मोलॉय घटक ने पार्टी के राज्यसभा सदस्य रीताब्रत बनर्जी के साथ मीडिया से कहा कि बंगाल में हालिया विधानसभा चुनाव में तृणमूल की जीत के बाद भाजपा सदमे में है।

कानून विभाग संभालने वाले घटक ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा और उसकी मशीनरी मार्च 2018 में त्रिपुरा में भगवा पार्टी के सत्ता में आने के बाद से लोगों और विपक्ष की आवाज को दबा रही है।

घटक ने कहा, भाजपा नेता और कार्यकर्ता गुंडों की मदद से नियमित रूप से विपक्षी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमला करते हैं। वे अन्य दलों को किसी भी संगठनात्मक कार्य करने की अनुमति नहीं देते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि त्रिपुरा और देश के अन्य हिस्सों में भाजपा द्वारा लोकतंत्र को बर्बाद किया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल में शिक्षा विभाग संभालने वाले बसु ने कहा कि इस तरह का निरंकुश शासन लोकतंत्र के लिए खतरनाक है।

वामपंथी नेता से तृणमूल के सदस्य बने रीतब्रत बनर्जी ने कहा कि जहां भाजपा त्रिपुरा में लोगों और विपक्षी दलों की आवाज को दबा रही है।

उन्होंने कहा, त्रिपुरा में तृणमूल का कोई विकल्प नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल एकालाप में विश्वास करते हैं और कभी भी संवाद और चर्चा का समर्थन या अनुसरण नहीं करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.