News Nation Logo

जामिया हिंसा में शादाब और तन्हा पर लगा यूएपीए, शादाब 7 दिन की पुलिस रिमांड पर

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने जामिया हिंसा (Jamia Violence) में गिरफ्तार मोहम्मद शादाब और आसिफ तन्हा (Aisf Tanha) के उपर अब अवैध गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) भी लगा दिया है.

IANS | Updated on: 21 May 2020, 02:35:22 PM
Jamia Violence

जामिया हिंसा में छिपे हैं ढेरों राज... (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने जामिया हिंसा (Jamia Violence) में गिरफ्तार मोहम्मद शादाब और आसिफ तन्हा (Asif Tanha) के उपर अब अवैध गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) भी लगा दिया है. साथ ही दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गुरुवार को शादाब को अदालत से सात दिनों की पुलिस रिमांड पर भी ले लिया. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की. मो. शादाब को कुछ दिन पहले ही दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था. उस पर जामिया हिंसा का षडयंत्र रचने का आरोप है. शादाब को गुरुवार को अदालत में पेश किया गया. अदालत ने स्पेशल सेल के आग्रह पर शादाब को सात दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एक अधिकारी के मुताबिक, शादाब कुछ दिनों से क्राइम ब्रांच की टीम के पास था. उससे स्पेशल सेल को अब आगे की पूछताछ करना जरूरी था, इसलिए उसे सात दिनों की रिमांड पर लिया गया है. स्पेशल सेल के अधिकारी ने पुष्टि की कि शादाब पर अब तक यूएपीए नहीं लगा था, मगर अपराध की गंभीरता को देखते हुए अब उस पर यूएपीए भी लगा दिया गया है. स्पेशल सेल के एक अन्य अधिकारी के मुताबिक, आसिफ तन्हा पर भी यूएपीए लगा दिया गया है. जामिया हिंसा में उसकी भी महत्वपूर्ण भूमिका मिली है. आसिफ तन्हा पूर्व में गिरफ्तार हो चुकी शफूरा और शरजील इमाम का राइट हैंड रहा है.

बता दें कि यूएपीए एक बेहद सख्त कानून है और इसे आतंकवादी और देश की अखंडता एवं संप्रभुता को खतरा पहुंचाने वाली गतिविधियों को रोकने के लिए बनाया गया है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 21 May 2020, 02:35:22 PM