logo-image

Mohali viral video मामले में SIT का गठन, दो वाॅर्डन को किया बर्खास्त

मोहाली में लड़कियों के वायरल वीडियो सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए हाॅस्टल के दो वाॅर्डन को बर्खास्त कर दिया है. इनमें से एक वाॅर्डन को वायरल वीडियो में देखा गया है.

Updated on: 19 Sep 2022, 12:28 PM

highlights

  • यूनिवर्सिटी प्रशासन की कार्रवाई, हाॅस्टल के दो वाॅर्डन बर्खास्त
  • कैंपस में कक्षाएं छह दिन के लिए स्थगित कर दी गईं
  • छात्र-छात्राएं यूनिवर्सिटी कैंपस छोड़कर निकल रहे

नई दिल्ली:

मोहाली एमएमएस मामले में पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रशासन ने प्रर्दशन कर रहे छात्रों को शांत करते हुए, उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है. इस मामले को लेकर पुलिस विभाग ने एक सीनियर आईपीएस अधिकारी की अगुवाई में एसआईटी का गठन किया है. वहीं छात्रों का कहना है कि वे आरोपियों पर हो रही कार्रवाई पर नजर रखेंगे. मोहाली में लड़कियों के वायरल वीडियो सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए हाॅस्टल के दो वाॅर्डन को बर्खास्त कर दिया है. इनमें से एक वाॅर्डन को वायरल वीडियो में देखा गया है. वह वीडियो में छात्राओं का डाटती दिखाई दे रही थी.

इस मामले के आने के बाद से कैंपस में कक्षाएं छह दिन के लिए स्थगित कर दी गईं. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने ले कार्बोइजर हॉस्टल की वॉर्डन राजविंदर कौर को सस्पेंड किया है. उसने लड़कियों के कपड़ों को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. वहीं दूसरी वॉर्डन ने कथित तौर पर लड़कियों से अपना मोबाइल फोन से वीडियो हटाने के लिए भी कहा था.

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 6 दिन के लिए कक्षाओं को किया सस्पेंड 

यूनिवर्सिटी प्रशासन के अनुसार छह दिनों के लिए कक्षाएं बर्खास्त कर दी गई हैं. छात्र-छात्राएं यूनिवर्सिटी कैंपस छोड़कर निकल रहे हैं. प्रशासन द्वारा सभी मांगे स्वीकार की जा रही हैं. प्रशासन द्वारा सभी मांगे स्वीकार होने के बाद देर रात करीब डेढ़ बजे छात्रों ने धरना समाप्त कर दिया. इस कांड के बाद से हास्टल के सभी वार्डन का तबादला कर दिया गया है. इसके साथ हॉस्टल के वक्त में भी बदलाव किया गया है.

इस मामले में पुलिस ने बॉयफ्रेंड को पकड़ने के लिए शिमला में अभियान चलाया. शाम तक उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. उससे कई अन्य जानकारी उगलवाने का प्रयास हो रहा है. पुलिस ने शिमला में एक 31 वर्षीय शख्स को हिरासत में लिया है. इससे पूछताछ जारी है.