logo-image

सोमालिया में हवाई हमले में अल-शबाब के तीन आतंकी मारे गए

सोमालिया में हवाई हमले में अल-शबाब के तीन आतंकी मारे गए

Updated on: 03 Jun 2023, 08:50 AM

मोगादिशू:

सोमालिया सरकार के समर्थन में यूनाइटेड स्टेट्स अफ्रीका कमांड (अफ्रीकॉम) द्वारा किए गए हवाई हमले में दक्षिणी सोमालिया में अल-शबाब के तीन आतंकवादी मारे गए। अमेरिकी सेना ने यह जानकारी दी।

अफ्रीकॉम ने शुक्रवार को कहा कि सोमाली सरकार के अनुरोध पर गुरुवार को सामूहिक आत्मरक्षा हड़ताल दक्षिणी बंदरगाह शहर किसमायो से लगभग 60 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में वायंता क्षेत्र में हुई।

अफ्रीकॉम ने बयान में कहा, सैन्य कार्रवाई सोमालिया की संघीय सरकार की सुरक्षा चुनौतियों को व्यापक रूप से संबोधित करने के प्रयासों का सिर्फ एक हिस्सा है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अफ्रीकॉम ने कहा कि उसका प्रारंभिक आकलन है कि कोई भी नागरिक घायल या मारा नहीं गया।

पिछले साल सोमाली के राष्ट्रपति हसन शेख महमूद द्वारा उग्रवादियों के खिलाफ युद्ध की घोषणा के बाद से अल-शबाब के खिलाफ तेज हमले के बीच ताजा हवाई हमला किया गया।

हवाई हमलों ने बड़े पैमाने पर अल-शबाब के प्रमुखों को लक्षित किया है, जो दक्षिणी और मध्य सोमालिया में स्थित हैं, जहां समूह अभी भी कुछ क्षेत्रों में मजबूत पकड़ बनाए हुए है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.