logo-image

बाबरी विध्वंस फैसले पर अधीर रंजन चौधरी का बयान, जूडीशरी को बताया मोदीशरी

अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट किया, 'जब न्याय नहीं किया जाता है तो सत्य के साथ खड़े लोगों के मन में भय बैठ जाता है जबकि गलत फैसले के बाद उनके समर्थक खुशी से झूमते हैं.

Updated on: 30 Sep 2020, 05:41 PM

नई दिल्‍ली:

बाबरी विध्वंस के 28 साल पुराने केस में आखिरकार फैसला आ ही गया इस फैसले में आडवाणी, उमा भारती, कल्याण सिंह और मुरली मनोहर जोशी सहित 32 लोग आरोपी थे सभी को कोर्ट ने बाइज्जत बरी कर दिया है. कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने इस फैसले की कड़ी आलोचना की है. कांग्रेस नेता ने इस फैसले के खिलाफ केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश जूडीशरी से मोदीशरी की ओर बढ़ रहा है.

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब किसी कांग्रेस सांसद ने मोदी सरकार के खिलाफ विवादित बयान दिया हो. इसके पहले भी वो पश्चिम बंगाल के बेहरामपुर लोकसभा से कांग्रेस सांसद ने इशारों-इशारों में कहा कि जज ने सरकार से पुरस्कृत होने के लिए न्याय को ताक पर रखकर फैसला दिया है.

कांग्रेस नेता ने ट्वीटकर केंद्र सरकार पर बोला हमला
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट किया, 'जब न्याय नहीं किया जाता है तो सत्य के साथ खड़े लोगों के मन में भय बैठ जाता है जबकि गलत फैसले के बाद उनके समर्थक खुशी से झूमते हैं. जब फैसला सरकार को खुश करने के लिए दिया जाता है तो फैसला देने वाला अपार संपत्ति और तोहफों से नवाजा जाता है. आशंका है कि ऐसा बार-बार हो. भारत जूडिशिरी की जगह मोदीशरी की तरफ बढ़ रहा है.'

ओवैसी ने बताया इतिहास का काला दिन
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि इस फैसले को अन्याय बताते हुए कहा कि वो बतौर भारतीय मुसलमान आज के दिन को अदालती इतिहास का काला दिन मानते हैं. मैं बतौर भारतीय मुस्लिम आज अपमान, शर्म और असहाय महसूस कर रहा हूं. बिल्कुल ठीक वैसे ही जैसे 1992 में युवावस्था में किया था.' इसके साथ ही ओवैसी ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) से इस फैसले को चैंलेज करने की अपील की है. उन्होंने कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिस अभियुक्त भगवान गोयल ने कोर्ट के बाहर स्वीकार किया कि हां बाबरी का विध्वंस किया, उसे कोर्ट के अंदर बाइज्जत बरी कर दिया जाता है. उन्होंने कहा कि यह न्याय का मामला है और आज बीजेपी इस मसले की वजह से ही सत्ता में है.