logo-image

मोदी-योगी की अद्वितीय जोड़ी : राजनाथ सिंह

मोदी-योगी की अद्वितीय जोड़ी : राजनाथ सिंह

Updated on: 31 Aug 2021, 04:15 PM

लखनऊ:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को उनके संसदीय क्षेत्र लखनऊ में 1,700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पहुंचे राजनाथ सिंह ने कहा कि ईश्वर ने मोदी और योगी की अद्वितीय जोड़ी बनाई है।

उन्होंने कहा, अगर योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री नहीं होते तो मैं लखनऊ में इतना काम नहीं कर पाता। मेरी कोशिश रही है कि लखनऊ को एक खूबसूरत शहर बनाया जाए। उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने भी इसमें मेरी मदद की है।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु और कर्नाटक की अपनी हालिया यात्रा के दौरान उन्होंने पाया कि लोग योगी जी के काम की सराहना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान भी उन्होंने काम करना जारी रखा, भले ही वह खुद कोरोना पॉजिटिव थे।

राजनाथ सिंह ने कहा कि कोविड अनाथों की देखभाल के लिए मुख्यमंत्री के प्रयासों ने उनके दिल को छू लिया है। उन्होंने कहा, उन्होंने सुशासन का एक मॉडल पेश किया है और अपराधी अब उनसे डरते हैं।

लखनऊ के बारे में बात करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ में अभी भी ट्रैफिक की समस्या है कि अब 45 लाख की आबादी है और सड़क पर वाहनों की संख्या 26 लाख है।

इस बीच, योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को सूचीबद्ध किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके मार्गदर्शन और प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद दिया।

इससे पहले राजनाथ सिंह ने स्मार्ट लखनऊ और स्मार्ट स्टेट परियोजना के तहत राज्य की राजधानी को 1,710 करोड़ रुपये की परियोजनाएं भेंट कीं।

रक्षा मंत्री ने 180 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.