logo-image

Modi Surname Case: SC के फैसले के बाद कांग्रेसियों का बयान, जानें इन 10 नेताओं ने क्या कहा?

Modi Surname Case : सुप्रीम कोर्ट के फैसले आने के बाद कांग्रेसियों ने जमकर जश्न मनाया. इसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट के फैसला का स्वागत करते हुए कहा कि ये सत्य की जीत है...

Updated on: 04 Aug 2023, 08:20 PM

नई दिल्ली:

Modi Surname Case : सुप्रीम कोर्ट द्वारा मोदी सरनेम केस (Modi Surname Case) में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सजा पर रोक लगाने के बाद कांग्रेसियों में खुशी का माहौल है. दिल्ली स्थिति मुख्यालय में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर जमकर जश्न मनाया है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा 'मोदी' उपनाम टिप्पणी मानहानि मामले में राहुल गांधी की सजा पर रोक लगाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के बयान सामने आए हैं. आइये जानते हैं कि मल्लिकार्जुन खड़गे समेत इन 10 नेताओं ने क्या कहा है?

मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी का दिन है, क्योंकि यह लोकतंत्र, संविधान और सच्चाई की जीत है. मैं सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करता हूं, यह एक उदाहरण है कि न्याय मिल सकता है. यह सिर्फ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की नहीं बल्कि पूरे देश की जीत है. वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो सच्चाई, राष्ट्रहित, युवाओं के अधिकारों और देश में महंगाई के लिए लड़ते हैं. राहुल गांधी को 24 घंटे के भीतर अयोग्य घोषित कर दिया गया. देखते हैं कितने घंटे में बहाल होता है.

अधीर रंजन चौधरी का बयान

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि जब सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया तो हमें बहुत खुशी हुई. राहुल गांधी की संसद में अनुपस्थिति महसूस हुई. प्वाइंट ऑफ इनफार्मेशन के माध्यम से मैंने संसद में सभापति को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बारे में बताया और कहा कि उनकी सदस्यता जल्द से जल्द बहाल की जानी चाहिए. आज सत्य की जीत हुई.

सीएम बघेल का बयान

छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला लोकतंत्र की जीत है और इसके साथ राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराने की सभी साजिशें विफल हो गई हैं. वे उन्हें संसद से दूर रखना चाहते थे क्योंकि वह सवाल उठाते हैं. हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं और उनकी अयोग्यता रद्द की जानी चाहिए.

प्रमोद तिवारी का बयान

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि हम कांग्रेस नेता राहुल गांधी के संबंध में SC के फैसले का स्वागत करते हैं. राहुल गांधी को बंगला खाली करने के लिए एक महीने का समय नहीं दिया गया. SC ने आज कहा कि अदालतों द्वारा दी गई सजा उचित नहीं थी. अंत में सत्य की जीत हुई.

पवन खेड़ा का बयान

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि हम ऊर्जा से भरे हुए हैं. हमें न्याय की उम्मीद थी और न्याय हुआ. आगे-आगे देखिए, राहुल गांधी 'बाजीगर' बनेंगे. सत्य की जीत होगी. आज न्यायपालिका पर लोगों का भरोसा मजबूत हुआ है.

सीएम सुक्खू का बयान

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने सजा पर रोक लगा दी है. इसका मतलब है कि उनकी सजा गलत थी. कोर्ट ने ये भी कहा है कि उनकी (राहुल गांधी) लोकसभा सदस्यता बहाल की जानी चाहिए. अंत में सच्चाई की जीत होती है. राहुल गांधी देश में नफरत खत्म करने के लिए पैदल चले. जब उनपर राजनीतिक षड्यंत्र के तहत मामला दर्ज किया गया तो पूरा देश उनके साथ लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए खड़ी हुई.

सीएम गहलोत का बयान

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आजादी के बाद राहुल गांधी पहले शख्स हैं जिन्हें मानहानि मामले (Modi Surname Case) में 2 साल की पूरी सजा मिली थी. आज सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को खारिज कर दिया. अब हर एक काम सही दिशा में जा रहा है...राजस्थान में फिर से कांग्रेस सरकार बनने जा रही है.

सुप्रिया श्रीनेत का बयान

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में ये भी कहा है कि 162 साल के IPC में पहली बार किसी व्यक्ति को 2 साल की सजा मिली जिससे उसकी सदस्यता चली जाए. हम उत्साहित हैं क्योंकि शेर फिर से सदन में दहाड़ेगा.

वेणुगोपाल का बयान

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि अब स्पीकर को फैसला लेना है. पूरे देश और दुनिया की नजर अब स्पीकर पर है. राहुल गांधी की सदस्यता को निरस्त करने के फैसले को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए. लोकसभा में हमारे विपक्ष के नेता फैसले की कॉपी के साथ अध्यक्ष से आधिकारिक तौर पर अनुरोध करेंगे.

सुरजेवाला का बयान

कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने एक बार फिर आम लोगों का सुप्रीम कोर्ट में, लोकतंत्र, संवैधानिकता और सत्य की जीत के सिद्धांत में विश्वास बहाल कर दिया है. (Modi Surname Case)