News Nation Logo
Banner

मोदी ने तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष मुरुगन को उनके शानदार काम के लिए दिया इनाम

मोदी ने तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष मुरुगन को उनके शानदार काम के लिए दिया इनाम

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 08 Jul 2021, 01:45:02 PM
Modi rewards

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई: जहां डॉ हर्षवर्धन, रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर जैसे कई दिग्गज मंत्रियों को नरेंद्र मोदी सरकार की नई कैबिनेट से हटा दिया गया, वहीं एक लो प्रोफाइल लेकिन राजनीतिक रूप से विनम्र नेता एल. मुरुगन को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

मुरुगन को मार्च 2020 में पद संभालने के बाद तमिलनाडु में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए एक तोहफा के रूप में देखा जा रहा है।

मुरुगन, पेशे से एक वकील और एससी समुदाय से आने के बाद, भाजपा के राज्य प्रमुख बनने के बाद तुरंत कुछ सोशल इंजीनियरिंग मोड की कोशिश की और वेट्रिवेल यात्रा का संचालन किया, जिसे करुप्पु कूटम के समान उत्तर के लिए एक शीर्षक के रूप में माना जाता था भगवान मुरुगन का अपमान करने की कोशिश की थी।

जबकि यात्रा भाजपा की संगठनात्मक कमजोरी के कारण एक जन आंदोलन के रूप में विकसित नहीं हो सकी, इसने राज्य के लोगों के बीच हलचल पैदा की और मुरुगन एससी समुदाय से हैं।

मदुरै के पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक एस. शिवशंकर ने आईएएनएस को बताया, मुरुगन ने अपने एक साल और तीन महीने के छोटे से कार्यकाल में तमिलनाडु में भाजपा के लिए कड़ी मेहनत की और भाजपा को एक आक्रामक राजनीतिक दल का चेहरा दिया। तमिलनाडु के लोगों के बीच खुद को साबित करने के लिए कि वह राज्य और उसके लोगों के लिए क्या करेंगे।

हाल के विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने चार सीटें जीती और पार्टी के इस विशाल प्रदर्शन ने मुरुगन को विश्वास दिलाया और इस तरह मोदी सरकार में राज्य मंत्री के एक स्लॉट के लिए विचार किया गया। जहां वह धारापुरम निर्वाचन क्षेत्र में 800 मतों से हार गए, वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष द्रमुक सरकार के खिलाफ अपने पदों और सार्वजनिक बयानों में आक्रामक थे।

उनकी टोपी में एक और पंख अन्नाद्रमुक के साथ सहज गठबंधन था, भले ही द्रविड़ पार्टी के साथ राजनीतिक गठबंधन का निर्णय नई दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेताओं के बीच लिया गया था। हालांकि, जमीनी स्तर पर प्रदर्शन करने वाले व्यक्ति के रूप में, मुरुगन के प्रदर्शन को अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेताओं से प्रशंसा मिली, जिनमें के. पलानीस्वामी और ओ. पनीरसेल्वम शामिल थे।

एल मुरुगन ने नई दिल्ली से आईएएनएस से बात करते हुए कहा, इस शीर्ष पद के लिए मुझ पर विचार करने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का आभारी हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 08 Jul 2021, 01:45:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×