logo-image

मोदी ने रोम में प्रवासी भारतीयों से की मुलाकात

मोदी ने रोम में प्रवासी भारतीयों से की मुलाकात

Updated on: 30 Oct 2021, 10:55 AM

नई दिल्ली/रोम:

जी20 शिखर सम्मेलन से पहले रोम की अपनी यात्रा के पहले दिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां भारतीय प्रवासियों से मुलाकात की।

शुक्रवार को, प्रधानमंत्री ने इटली के विश्वविद्यालयों के कई इंडोलॉजिस्ट और संस्कृत विशेषज्ञों से मुलाकात कर उनसे बातचीत की।

विदेश मंत्रालय की ओर से नई दिल्ली में जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया, प्रधानमंत्री ने भारतीय संस्कृति, साहित्य, योग और आयुर्वेद के अभ्यास में उनकी रुचि का उल्लेख किया और भारत और इटली के बीच संबंधों को मजबूत करने में उनकी भूमिका की सराहना की।

मोदी ने इटालियन कॉन्ग्रिगेशन फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (आईएसकेसीओएन) के प्रतिनिधियों सहित विभिन्न संगठनों से भी मुलाकात की और उनसे बातचीत की। विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने इटली में भगवद गीता के संदेश को फैलाने सहित कई सामाजिक गतिविधियों में उनके योगदान की सराहना की।

उन्होंने समुदाय के सदस्यों और इतालवी हिंदू संघ-सनातन धर्म संघ के प्रतिनिधियों के साथ भी बातचीत की और इटली में भारतीय संस्कृति के प्रचार में उनके द्वारा निभाई गई भूमिका को सराहा।

मोदी 16वें जी20 शिखर सम्मेलन के लिए दो दिनों के लिए रोम में हैं, जिसके बाद वह यूएन सीओपी26 के लिए ग्लासगो जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.