logo-image

क्वाड समिट से पहले मोदी ने कमला हैरिस से मुलाकात की

क्वाड समिट से पहले मोदी ने कमला हैरिस से मुलाकात की

Updated on: 24 Sep 2021, 09:00 AM

न्यूयॉर्क:

अमेरिका की पहली भारतीय-अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने गुरुवार को 1600 पेंसिल्वेनिया एवेन्यू में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। हैरिस के उपराष्ट्रपतिबनने के बाद यह मोदी की उनसे पहली मुलाकात थी।

मोदी ने सफेद और हैरिस ने काले रंग का मास्क लगाया हुआ था। हैरिस ने काले और सफेद रंग का पैंटसूट पहना था और साथ में एक मोतियों की माला पहनी थी। मोदी काले रंग की नेहरू जैकेट और काले जूतों के साथ सफेद कुर्ता पहने हुए थे।

उन्होंने कहा, मेरी समझ में यह पिछले 16 महीनों के बाद दक्षिण एशिया के बाहर आपकी पहली यात्रा है।

उस समय, डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिकी राष्ट्रपति थे और उस वक्त कोविड-19 नहीं फैला हुआ था और कोई मास्क भी नहीं लगा रहा था। तब मोदी और ट्रम्प ने हाउडी, मोदी! और ह्यूस्टन में रैली की थी, जिसमें 50,000 से अधिक लोग शामिल हुए।

हैरिस ने कोविड -19 टीकों पर सहयोग के लिए मोदी को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, महामारी की शुरूआत में, भारत अन्य देशों के लिए टीकों का एक महत्वपूर्ण स्रोत था। जब भारत में कोरोना मामलों में वृद्धि हुई, तो अमेरिका को जरूरत के वक्त भारत को समर्थन करने पर बहुत गर्व हुआ।

हैरिस ने कहा, यह विशेष रूप से ध्यान देने योग्य और प्रशंसा की बात है कि भारत वर्तमान में एक दिन में लगभग 10 मिलियन लोगों को टीकाकरण कर रहा है।

मोदी ने हैरिस से कहा, भारत कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा था वो हमारे लिए बहुत कठिन समय था। इसलिए एक परिवार की तरह और गर्मजोशी से आपने मदद के लिए हाथ बढ़ाया। जब आपने मुझसे बात की थी तो मैं इसे हमेशा याद रखूंगा, और मैं आपको तहे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं।

मोदी ने जीत की इस यात्रा को जारी रखने के लिए हैरिस को भारत आने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा, भारत आपका स्वागत करने का इंतजार कर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.