logo-image

फेक न्यूज़ पर राहुल का पीएम पर हमला, कहा-दबाव में लिया आदेश वापस

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने अपने ही आदेश को वापस लिया है और कहा कि कोई भी समझ सकता है कि नियंत्रण खो रहा है और डर बैठ रहा है।

Updated on: 04 Apr 2018, 10:11 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फेक न्यूज़ से संबंधित आदेश जारी करने और कुछ ही समय बाद इसे वापस लिये जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि पीएम ने अपने ही आदेश को वापस लिया है और कहा कि कोई भी समझ सकता है कि नियंत्रण खो रहा है और डर बैठ रहा है।

सूचना प्रसारण मंत्रालय ने फेक न्यूज में लिप्त पत्रकारों की मान्यता रद्द करने की चेतावनी देने संबंधी एक आदेश जारी किया था। लेकिन जारी होने के कुछ ही घंटों बाद मंगलवार को मोदी ने इसे वापस लेने के आदेश दिये। 

राहुल ने एक ट्वीट में कहा, 'फेक न्यूज संबंधित अधिसूचना पर आक्रोश बढ़ने पर प्रधानमंत्री ने अपना फैसला वापस लिया। कोई भी स्पष्ट तौर पर देख सकता है स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई है और अब अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो गई है।'

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सोमवार रात यह आदेश जारी किया था कि झूठी खबरें फैलाने वाले पत्रकारों की सरकार तक पहुंच समाप्त कर दी जाएगी और उनकी मान्यता कुछ समय के लिए या स्थाई तौर पर रद्द कर दी जाएगी।

इस आदेश के बाद पत्रकारों और विपक्षी पार्टियों ने तीखी प्रतिक्रिया की और इसे प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला बताया था।

और पढ़ें: फेक न्यूज मामले में सूचना प्रसारण मंत्रालय के फैसले को PM ने किया रद्द