logo-image

राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी ने देशवासियों को बुद्ध पूर्णिमा की बधाई दी

राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी ने देशवासियों को बुद्ध पूर्णिमा की बधाई दी

Updated on: 16 May 2022, 10:40 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने सोमवार को गौतम बुद्ध के जन्म के उपलक्ष्य में बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर राष्ट्र को बधाई दी।

इस अवसर पर, प्रधानमंत्री ने भगवान बुद्ध के सिद्धांतों को याद किया और उन्हें पूरा करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

उन्होंने ट्वीट किया कि बुद्ध पूर्णिमा पर हम भगवान बुद्ध के सिद्धांतों को याद करते हैं और उन्हें पूरा करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं। भगवान बुद्ध के विचार हमारे ग्रह को अधिक शांतिपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और टिकाऊ बना सकते हैं।

अपने संदेश में, राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि भगवान बुद्ध ने मानवता को अहिंसा, करुणा और सहिष्णुता का मार्ग दिखाया। उनकी शिक्षाएं आज अधिक प्रासंगिक हैं। आइए हम सभी भगवान बुद्ध द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लें।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि बुद्ध पूर्णिमा के शुभ अवसर पर हार्दिक बधाई। दुनिया के सबसे शानदार आध्यात्मिक नेताओं में से एक, भगवान बुद्ध ने सबसे गहन सत्य का प्रचार किया है।

उनकी शिक्षाओं का उद्देश्य हमारे दुखों का मूल कारण खोजना और पीड़ा से मुक्त करना था।

निस्संदेह, भगवान बुद्ध और उनके धम्म प्रकाश के एक शाश्वत स्रोत हैं, जो हमें नैतिकता, संतोष और खुशी के मार्ग पर मार्गदर्शन करते हैं। इस खुशी के अवसर पर, आइए हम सार्वभौमिक प्रेम, करुणा और समानता के सिद्धांतों का पालन करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.