logo-image

एलपीजी के दाम बढ़ा कर पैसा जुटा रही है मोदी सरकार : प्रियंका वाड्रा

एलपीजी के दाम बढ़ा कर पैसा जुटा रही है मोदी सरकार : प्रियंका वाड्रा

Updated on: 18 Aug 2021, 02:30 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को तरल पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये की बढ़ोतरी को लेकर मोदी सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि उज्‍जवला योजना का सपना दिखाकर केंद्र सरकार हर महीने एलपीजी की कीमत बढ़ाकर फल-फूल रही है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि इस साल 1 जुलाई को केंद्र सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दाम 25 रुपये और 17 अगस्त को फिर से 25 रुपये बढ़ाए हैं। उज्‍जवला योजना का सपना दिखाकर कलेक्शन हर महीने एलपीजी के दाम बढ़ाकर भाजपा सरकार की योजना फल-फूल रही है।

प्रियंका ने ये टिप्पणी मोदी सरकार द्वारा मंगलवार को एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये की बढ़ोतरी के बाद की, जिसके बाद एक घरेलू सिलेंडर की कीमत अब राष्ट्रीय राजधानी में प्रति घर 859 रुपये होगी। पूरे देश में समान अनुपात में कीमतों में बढ़ोतरी की गई है।

यह लगातार दूसरा महीना है जब तेल कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की है। 1 जून को एक घरेलू सिलेंडर की कीमत 809 रुपये थी, जिसे अब 1 जुलाई को बढ़ाकर 834 रुपये कर दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.