logo-image
लोकसभा चुनाव

शरद यादव बोले- जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370, 35ए पर सरकार के कदम खतरनाक

लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) के मुखिया शरद यादव (Sharad Yadav) ने रविवार को चेतावनी देते हुए कहा, केंद्र सरकार जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए के खिलाफ चाल चल रही है.

Updated on: 04 Aug 2019, 05:32 PM

नई दिल्ली:

लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) के मुखिया शरद यादव (Sharad Yadav) ने रविवार को चेतावनी देते हुए कहा, केंद्र सरकार जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए के खिलाफ चाल चल रही है और यह देश की एकता के लिए ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती करके कृत्रिम खतरा पेश कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः J&K में मची हलचल पर बोले रामदेव, आजादी के बाद जिसका इंतजार था वो होने वाला है

शरद यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा, केंद्र सरकार का जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए से खिलवाड़ करने का कदम खतरनाक है और यह देश के लिए अच्छा नहीं है. पुराने समाजवादी नेता ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए हमारे उन नेताओं द्वारा जम्मू एवं कश्मीर को किए गए वादे का हिस्सा हैं, जिन्होंने देश की आजादी की जंग लड़ी थी. उन्होंने कहा, लेकिन सरकार जम्मू एवं कश्मीर के लोगों की असली मांगों को सुने बगैर जो कुछ कर रही है, उससे देश की एकता को खतरा है.

यह भी पढ़ेंः इधर अमित शाह ने की हाई लेवल मीटिंग, उधर PM इमरान खान ने बुलाई बैठक, कुछ बड़ा होने वाला है!

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में गृह मंत्रालय ने 100 अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती की है. इसके साथ ही आतंकवादी हमले की आशंका को देखते हुए अमरनाथ यात्रा बीच में ही रोक दी गई है. इसके साथ ही वहां से तीर्थयात्री और पर्यटक को बाहर निकाला जा रहा है. बताया जा रहा है कि संसद सत्र खत्म होने के बाद गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के लिए जम्मू-कश्मीर का दौरा कर सकते हैं.