logo-image

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत को मोदी सरकार तैयार, रविशंकर बोले- शंकाएं करेंगे दूर

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पिछले डेढ़ महीने से प्रदर्शन कर रहे शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए मोदी सरकार तैयार है. केंद्रीय कानून मंत्री ने इस बात के संकेत दिए हैं कि सरकार शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर सकती है.

Updated on: 01 Feb 2020, 10:19 AM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पिछले डेढ़ महीने से प्रदर्शन कर रहे शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए मोदी सरकार तैयार है. केंद्रीय कानून मंत्री ने इस बात के संकेत दिए हैं कि सरकार शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर सकती है. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपने एक ट्वीट में इस बात के संकेत दिए हैं. रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर कहा कि सरकार लोगों से बात करने के लिए तैयार है लेकिन एक व्यवस्थित तरीके से. गौरतलब है कि दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले करीब 50 दिन से नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है. अब यह दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा मसला बन गया है. 

हाल ही में एक टीवी कार्यक्रम में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘...अगर आप विरोध कर रहे हैं तो अच्छी बात है...लेकिन आपके लोगों का जब हम कोई स्वर सुनते हैं वो कहते हैं कि CAA जबतक वापस नहीं होगा तो बात नहीं होगी. अगर ये चाहते हैं कि सरकार का कोई प्रतिनिधि बात करे तो एक स्ट्रक्चर तरीका होना चाहिए. अगर आप कहिएगा कि वहीं पर आकर बात करिए, तो कैसे होगा’. 

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी लगातार धरना दे रहे हैं. धरने के कारण कालिंदी कुंज से नोएडा का रास्ता पिछले डेढ़ महीने से पूरी तरह बंद है. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को रास्ता चालू कराने का निर्देश दिया लेकिन प्रदर्शनकारी हटने को तैयार नहीं हैं. दूसरी तरफ अब सरकार प्रदर्शनकारियों से बातचीत से कुछ नरम पड़ती दिखाई दे रही है.