logo-image

भारत को पूरी तरह बेच रही है मोदी सरकार, कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने लगाया बड़ा आरोप

कांग्रेस ने गुरुवार को भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर लाभदायक सार्वजनिक उद्यमों का विनिवेश करने और साथ ही देश को पूरी तरह बेचने का आरोप लगाया. कांग्रेस महासचिव के. सी वेणुगोपाल ने कहा, यह सरकार भारत को पूरी तरह से बेचने जा रही है.

Updated on: 21 Nov 2019, 01:49 PM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस ने गुरुवार को भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर लाभदायक सार्वजनिक उद्यमों का विनिवेश करने और साथ ही देश को पूरी तरह बेचने का आरोप लगाया. कांग्रेस महासचिव के. सी वेणुगोपाल ने आईएएनएस से कहा, "यह सरकार भारत को पूरी तरह से बेचने जा रही है." केंद्र में बैठी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेसी नेता ने कहा कि वे कहते हैं कि हम लाभदायक पीएसयू को नहीं बेच रहे हैं. "लेकिन वे सिर्फ लाभदायक कंपनियों को ही बेच रहे हैं. इसका मतलब यह है कि सरकार की कथनी और करनी में बहुत अंतर है."

यह भी पढ़ें : 'संसदीय समिति में आतंकी! भगवान राम भी देश नहीं बचा सकते', साध्‍वी प्रज्ञा को लेकर भड़की कांग्रेस

वेणुगोपाल ने आगे कहा, "एक ओर वे राष्ट्रीयता, मेक इन इंडिया की बात करते हैं, वहीं दूसरी ओर वे सभी लाभदायक पीएसयू को बेच रहे हैं." उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे को संसद में जरूर उठाएगी.

यह भी पढ़ें : इमरान खान का बदला'पुर', मसूद अजहर को वैश्‍विक आतंकी घोषित कराने का ऐसे बदला लेगा पाकिस्‍तान

सरकार ने पांच पीएसयू में 31 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की योजना की घोषणा की है, जिसके बाद कांग्रेस का यह बयान सामने आया है. इन कंपनियों में तेल कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल), शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (कॉन्कोर) शामिल हैं.