logo-image

मोदी सरकार प्रेस की स्वतंत्रता के लिए प्रतिबद्ध है: गृहमंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर कहा कि, मोदी सरकार प्रेस की स्वतंत्रता के प्रति प्रतिबद्ध है और इसका विरोध करने वालों का पुरजोर विरोध करती है.गृह मंत्री ने कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ मीडिया की भूमिका की खुलकर तारीफ करते हुए इसे उल्लेख

Updated on: 16 Nov 2020, 03:59 PM

नई दिल्ली:

आज यानि कि 16 नवंबर को देश भर में प्रेस स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. इस खास मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मीडिया से जुड़े कर्मियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार प्रेस की स्वतंत्रता के प्रति प्रतिबद्ध है और इसका विरोध करने वालों का पुरजोर विरोध करती है. शाह ने ट्वीट कर लिखा, हमारी मीडिया बिरादरी अपने महान राष्ट्र की नींव को मजबूत बनाने की दिशा में अथक प्रयास कर रही है. 


केंद्रीय गृहमंत्री ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर कहा कि, मोदी सरकार प्रेस की स्वतंत्रता के प्रति प्रतिबद्ध है और इसका विरोध करने वालों का पुरजोर विरोध करती है. गृह मंत्री ने कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ मीडिया की भूमिका की खुलकर तारीफ करते हुए इसे उल्लेखनीय' माना.

इस अवसर पर प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित एक वेबिनार में दिए एक संदेश में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी इसी बात को दोहराया कि "प्रेस की स्वतंत्रता हमारे लोकतंत्र की आधारशिला है, लेकिन साथ ही इस स्वतंत्रता को 'जिम्मेदाराना' करार दिया.