logo-image

देश में बदलाव लाने के लिए मोदी सरकार ने जनता से मांगे सुझाव, जानिए आप कैसे पहुंचा सकते हैं अपनी बात

सरकार के आयात (Import) में कमी लाने के प्रयास और देश को आत्म निर्भर बनाने के अभियान (Aatmnirbhar Bharat Abhiyaan) के बीच केंद्रीय रेल मंत्री (Railway Minister) पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने लोगों से विचार मांगे हैं.

Updated on: 20 Jun 2020, 10:31 AM

नई दिल्ली:

केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने देश में बदलाव लाने के लिए आम जनता से उसके सुझाव मांगे हैं. इसी के तहत केंद्रीय रेल मंत्री (Railway Minister) पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने देश में बदलाव लाने के लिये लोगों से विचार आमंत्रित किये हैं. सरकार के आयात (Import) में कमी लाने के प्रयास और देश को आत्म निर्भर बनाने के अभियान (Aatmnirbhar Bharat Abhiyaan) के बीच गोयल ने लोगों से विचार मांगे हैं.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! कोरोना काल में देश का विदेशी मुद्रा भंडार रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर पहुंचा

जरूरी जानकारियां साझा करनी होंगी
पीयूष गोयल के कार्यालय ने ट्वीट किया कि मंत्री पीयूष गोयल से जुड़िये और अपने विचार साझा कीजिए देश में बदलाव लाने की यात्रा का हिस्सा बनें. इसके लिये लोगों को पंजीकरण के लिये गूगल फार्म भरने की जरूरत होगी. अपने विचार या सुझाव देने के लिये फार्म में नाम, ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर के साथ-साथ फेसबुक और ट्विटर खाता साझा करना होगा.

यह भी पढ़ें: सस्ते खाद्य तेल इंपोर्ट से घरेलू उत्पादकों के लिए खड़ी हो सकती है बड़ी मुसीबत, मोदी सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग

कोरोना वायरस संकट ने भारत को आत्म निर्भर बनने का मौका दिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज (Economic Relief Package) की घोषणा करते हुये पिछले महीने कहा था कि कोरोना वायरस संकट ने भारत को आत्म निर्भर बनने का मौका दिया है. उन्होंने कहा था हमें अपनी क्षमता के दम पर, अपने तरीके से आगे बढ़ना है और इसके लिये एक ही रास्ता है और वह है आत्मनिर्भर भारत.