logo-image
लोकसभा चुनाव

मोदी सरकार ने संसद के विशेष सत्र से एक दिन पहले बुलाई सर्वदलीय बैठक, जानें क्या है वजह

Parliament Special Session : संसद के विशेष सत्र को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. मोदी सरकार ने सत्र से ठीक एक दिन पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

Updated on: 13 Sep 2023, 04:19 PM

नई दिल्ली:

Parliament Special Session : मोदी सरकार द्वारा बुलाए गए संसद के विशेष सत्र को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है. केंद्र सरकार ने संसद के विशेष सत्र से एक दिन पहले यानी 17 सितंबर को शाम 4.30 बजे सर्वदलीय फ्लोर लीडर्स की बैठक बुलाई. इसे लेकर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ट्वीट कर जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि सर्वदलीय बैठक के लिए सभी दलों के नेताओं को न्योता दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : G20 Summit 2023 : आज अपने वतन नहीं लौट पाए कनाडा पीएम ट्रूडो, सामने आई ये बड़ी वजह

आपको बता दें कि जी-20 शिखर सम्मेलन के ही केंद्र की मोदी सरकार ने संसद सत्र का विशेष सत्र बुलाया है. यह सत्र 18 सितंबर से 22 सितंबर तक चलेगा. इसे लेकर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि इस महीने की 18 तारीख से संसद के विशेष सत्र से ठीक एक पहले 17 सितंबर को सर्वदलीय फ्लोर लीडर्स की बैठक बुलाई गई है. साथ ही सर्वदलीय बैठक से संबंधित नेताओं को ईमेल के माध्यम से निमंत्रण भी भेजा गया है. 

यह भी पढ़ें : Maharashtra : मराठा आरक्षण पर सरकार का क्या है रुख? सीएम एकनाथ शिंदे ने किया खुलासा

इस सर्वदलीय बैठक में संसद के विशेष सत्र में क्या एजेंडा होगा, इसे लेकर चर्चा होगी? मोदी सरकार के 9 वर्षों के कार्यकाल में अब पहली बार संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है. वन नेशन, वन इलेक्शन, महिला आरक्षण समेत कई महत्वपूर्ण बिल पेश हो सकते हैं. मोदी सरकार ने वन नेशन, वन इलेक्शन को लेकर एक कमेठी गठित कर दी है. पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में 7 सदस्य कमेटी में बनाए गए हैं.