logo-image

Modi Cabinet Reshuffle: खरमास के बाद अगले माह मोदी कैबिनेट का विस्तार!

Modi Cabinet Reshuffle News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट का विस्तार जल्द हो सकता है. 14 जनवरी के बाद कैबिनेट के विस्तार की खबर है. जानकारी के मुताबिक, खरमास के तुरंत बाद ही कई विभागों के मंत्री बदले जा सकते हैं, तो कुछ नए चेहरों...

Updated on: 31 Dec 2022, 12:13 AM

highlights

  • नरेंद्र मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द
  • 14 जनवरी के बाद हो सकता है कैबिनेट का विस्तार
  • खरमास के बाद हो सकता है कैबिनेट का विस्तार

नई दिल्ली:

Modi Cabinet Reshuffle News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट का विस्तार जल्द हो सकता है. 14 जनवरी के बाद कैबिनेट के विस्तार की खबर है. जानकारी के मुताबिक, खरमास के तुरंत बाद ही कई विभागों के मंत्री बदले जा सकते हैं, तो कुछ नए चेहरों को भी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. वहीं, खराब प्रदर्शन करने वाले कुछ मंत्रियों की कैबिनेट से छुट्टी भी हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक, कुछ नाम तय कर लिये गए हैं, जिन्हें मंत्रिमंडल में जगह देने की पूरी तैयारी की जा चुकी है. 

विधानसभा चुनावों को देखते हुए विस्तार

जानकारी के मुताबिक, कैबिनेट विस्तार में विधानसभा चुनावों को भी ध्यान में रखा जाएगा. इसके अलावा गुजरात में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सांसदों को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. ऐसे में मकर संक्रांति के बाद जल्द ही मोदी कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा. इस बीच, कहा ये भी जा रहा है कि कुछ बड़े चेहरों को भी मंत्रिमंडल से छुट्टी दी जा सकती है. मंत्रिमंडल में ये बदलाव लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी बार किया जा रहा है. इसलिए बजट से पहले ही मोदी कैबिनेट में बदलाव किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : Congress के साथ कभी नहीं जाएंगे Ghulam Nabi Azad, कह दी ये बड़ी बात

रोटेशन पॉलिसी का भी रखा जाएगा ध्यान

केंद्र सरकार से जुड़े कुछ खास सूत्रों ने बताया कि इस कैबिनेट विस्तार में न सिर्फ रोटेशन पॉलिसी का पालन किया जाए, बल्कि उन सांसदों को भी ईनाम मिलेगा, जिन्होंने हालिया चुनावों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसके अलावा कुछ कैबिनेट मंत्रियों को संगठन में स्थान दिया जा सकता है. बता दें कि इस साल जून महीने में कैबिनेट का विस्तार किया गया था, जिसमें 12 सांसदों को मौका दिया गया था. इस बार के कैबिनेट विस्तार में कई अन्य चेहरों को भी मौका दिया जा सकता है.