logo-image

मोदी कैबिनेट की बैठक कल, लॉकडाउन में राहत पैकेज पर हो सकता है फैसला

बुधवार को मोदी कैबिनेट की बैठक होगी. शाम 5.30 बजे होने वाली इस बैठक में कई सेक्टर में छूट दिए जाने की सहमति हो सकती है. इसके साथ ही कोरोना वायरस से निपटने के लिए अगली नीति पर विचार किया जाएगा.

Updated on: 14 Apr 2020, 02:50 PM

नई दिल्ली:

3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की घोषणा के बाद बुधवार को कैबिनेट की बैठक की जाएगी. सूत्रों के मुताबिक शाम 5.30 बजे होने वाली इस बैठक में कैबिनेट मंत्री वीडियो कांफ्रेसिंग के द्वारा ही शामिल होंगे. माना जा रहा है कि इस बैठक में कई कई सेक्टरों में छूट दिए जाने की घोषणा की जा सकती है. इसके साथ ही कोरोना वायरस को लेकर अगला मेगा प्लान भी तैयार किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस की त्रासदी के बीच कई स्कूलों ने बढ़ाई फीस, टेंशन में अभिभावक

3 मई तक बढ़ा लॉकडाउन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित कर लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. उन्होंने इस बात का भी ऐलान किया कि लॉकडाउन की अवधि के दौरान किस तरह की छूट दी जाए, इसके लिए गाइडलाइन तैयार की जाएगी. इस गाइडलाइन पर बुधवार को होने वाली बैठक में चर्चा हो सकती है. माना जा रहा है कि किसानों और छोटे उद्योगों को कुछ राहत दी जा सकती है.  

यह भी पढ़ेंः अगर आप करते हैं रेल से सफर, तो लॉकडाउन से जुड़ी सबसे ताजा खबर यहां पढ़ें

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि अधिकांश राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने को लेकर अपनी सहमति दी थी. कुछ राज्य पहले ही लॉकडाउन बढ़ा चुके हैं. अब देश की ताजा स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. ऐसे में अब हर देशवासी को 3 मई तक लॉकडाउन में ही रहना होगा. 19 दिन के सभी एक बार फिर लॉकडाउन में रहेंगे. इस दौरान मेट्रो, रेल और हवाई ट्रैफिक के साथ सड़क यातायात भी पूरी तरह बंद रहेगा. केवल इमरजेंसी सेवाओं को ही छूट दी जाएगी.